दिल्ली

delhi

इक्वाडोर : ग्वायाक्विल से पुलिस ने बरामद किए लगभग 800 शव

By

Published : Apr 13, 2020, 4:38 PM IST

इक्वाडोर में अब तक कोरोना वायरस के 7,500 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं आज देश ने बताया कि यहां वायरस संक्रमण का मुख्य केंद्र रहे ग्वायाक्विल में पुलिस ने हाल के सप्ताह में घरों से लगभग 800 शव हटाए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

police-collected-dead-bodies-from-ecuador-virus-epicentre
कॉन्सेप्ट इमेज

ग्वायाक्विल : इक्वाडोर ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण का मुख्य केंद्र रहे ग्वायाक्विल में पुलिस ने हाल के सप्ताह में घरों से लगभग 800 शव हटाए हैं. इस महामारी के कारण अस्पतालों, आपात सेवाओं और अंत्येष्टि स्थलों पर भारी दबाव है.

बता दें, इस बंदरगाह शहर में शवों को दफनाने के काम में लगे मुर्दाघरों के लोग इतनी बड़ी संख्या में शव दफनाने में असमर्थ नजर आ रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं, जिनमें सड़कों पर शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुलिस और सैन्यकर्मियों की मदद कर रही एक टीम का नेतृत्व करने वाले जार्ज वाटिड ने कहा, 'लोगों के घरों से एकत्र किए गए शवों की संख्या 700 से अधिक है.'

गौरतलब है, उन्होंने रविवार को ट्विटर पर कहा था कि संयुक्त कार्यबल ने पिछले तीन सप्ताह में एक अभियान में घरों से 771 शव और अस्पतालों से अन्य 631 शव उठाए थे.

वाटिड ने हालांकि पीड़ितों की मौत का कारण नहीं बताया और इनमें से 600 लोगों के शव अधिकारियों ने दफना दिए हैं.

आपको बता दें, इक्वाडोर में 29 फरवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था और इसके बाद से अब तक 7,500 मामले सामने आ चुके हैं.

सरकार के अनुसार, ग्वायाक्विल में देश में संक्रमित लोगों में से 70 प्रतिशत से अधिक मामले सामने आए हैं. ग्वायाक्विल में चार हजार मामलों की पुष्टि हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details