दिल्ली

delhi

पेरू के नए प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, पद पर सिर्फ तीन दिन रहे

By

Published : Feb 6, 2022, 1:11 PM IST

पेरू में हाल ही में प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा की वह अखबारों के निशाने पर हैं. अब राष्ट्रपति पेड्रो कैस्टिलो जल्द ही एक नए प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे.

Peru's prime minister resigns
पेरू के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया

लीमा:पेरू के राष्ट्रपति पेड्रो कैस्टिलो द्वारा कैबिनेट के फिर से पुनर्गठन की घोषणा किए जाने के बाद शनिवार को देश के नए प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया. कैस्टिलो की सरकार में छह महीनों में तीसरे प्रधानमंत्री हेक्टर वेलर ने कहा कि वह अखबारों के निशाने पर हैं जिन्होंने उनकी अपमानजनक और हिंसक छवि गढ़ी है.

इससे पहले स्थानीय मीडिया ने वेलर के खिलाफ घरेलू हिंसा से संबंधित पुलिस शिकायतों की खबर दीं थीं जिसमें उनकी पत्नी और बेटी ने वेलर पर मारपीट का आरोप लगाया था. खबर में यह भी बताया गया था की ये शिकायतें 2016 से शुरू हुई थीं.

वहीं वेलर ने इन आरोपों से इनकार किया था. उनकी पत्नी का में देहांत 2021 में हुआ था. बता दें की वेलर पिछले 42 वर्षों में पेरू के सबसे कम समय तक पद पर रहनेवाले प्रधानमंत्री हैं. कैस्टिलो जल्द ही एक नए प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे. उन्होंने वादा किया है कि नया मंत्रिमंडल व्यापक और सभी राजनीतिक दलों के लिए खुला होगा.

(पीटीआई-भाषा)

यह भी पढ़ें-canada pm on secret location : जस्टिन ट्रूडो ने घर छोड़ा, बीवी-बच्चे भी साथ, बढ़ रहा जनाक्रोश

ABOUT THE AUTHOR

...view details