दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 22, 2021, 12:14 AM IST

ETV Bharat / international

खचाखच भरे अमेरिकी विमान में रिकॉर्ड संख्या में यात्री सवार थे

अमेरिका की वायु सेना ने बताया कि अफगानिस्तान के शरणार्थियों से खचाखच भरे जिस मालवाहक (कार्गो) विमान की तस्वीर व्यापक रूप से सोशल मीडिया पर चर्चित रहा है. उसमें सवार होने वाले लोगों की संख्या पहले की गिनती से कहीं अधिक 823 रही है.

अमेरिकी विमान
अमेरिकी विमान

वॉशिंगटन :अमेरिका की वायु सेना ने बताया कि अफगानिस्तान के शरणार्थियों से खचाखच भरे जिस मालवाहक (कार्गो) विमान की तस्वीर व्यापक रूप से सोशल मीडिया पर चर्चित रहा है. उसमें सवार होने वाले लोगों की संख्या पहले की गिनती से कहीं अधिक 823 रही है. यह इस विमान में यात्रियों की संख्या के लिहाज से एक रिकॉर्ड है.

एयर मोबिलिटी कमांड ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि सी-17 विमान गत रविवार को जब अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से रवाना हुआ था तो, उसमें सवार लोगों की संख्या शुरू में 640 जोड़ी थी. लेकिन तब लोगों की गोदी में बैठे बच्चों की संख्या अनजाने में नहीं गिनी जा सकी थी.

इसे भी पढ़ें-फ्रांस ने 570 लोगों को अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाला

बयान में कहा गया कि 823 यात्रियों की यह संख्या सी-17 विमान के लिए रिकॉर्ड है. काबुल पर तालिबान के कब्जा करने के बाद विमान ने उड़ान भरी थी, जब हजारों अफगान तथा विदेशी लोग किसी तरह विमानों से उड़ान भरने की चाह में हवाई अड्डे पर पहुंच रहे थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details