दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

मेक्सिको के राष्ट्रपति दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित

मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर ने कहा कि कोविड के कारण अस्पतालों में भर्ती 70 प्रतिशत या उससे अधिक रोगियों और मृतकों ने अपना कोविड टीकाकरण नहीं कराया था. उन्होंने आगे कहा कि ओमिक्रोन छोटा कोरोना है. इस वेरिएंट से संक्रमित हुए लोगों और इस वजह से अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों और मृतकों की संख्या में काफी अंतर है. दोनों की संख्या ही अपेक्षाकृत काफी कम है.

By

Published : Jan 11, 2022, 10:11 AM IST

मेक्सिको के राष्ट्रपति
मेक्सिको के राष्ट्रपति

मेक्सिको सिटी : मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर कोरोना वायरस से संक्रमित (Manuel Lopez Obrador Tested Positive) पाए गए हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने यह भी कहा है कि वे सभी से पृथक रहेंगे तथा सभी बैठकें वर्चुअली करेंगी. वह दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित (President Obrador infected twice) हुए हैं. वह पिछले वर्ष की शुरुआत में भी वह संक्रमित पाए गए थे.

राष्ट्रपति ओब्रादोर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि हालांकि, लक्षण मामूली हैं, फिर भी मैं पृथक रहूंगा और अगले आदेश तक सभी बैठकें ऑनलाइन करूंगा. इस दौरान, गृह मंत्री एदान ऑगस्तो लोपेज हर्नांडेज मेरी तरफ से संवाददाता सम्मेलन और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इससे पहले, राष्ट्रपति ने मेक्सिको के लोगों से कहा था कि अगर आप में लक्षण है, तो यह मानकर चलें कि आप संक्रमित हैं. पिछले सप्ताह संक्रमण के मामलों में 186 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई.

पढ़ें :साउथ कोरिया के राष्ट्रपति चुनाव में गंजेपन का इलाज बन गया चुनावी मुद्दा

ओब्रादोर ने कहा कि कोविड के कारण अस्पतालों में भर्ती 70 प्रतिशत या उससे अधिक रोगियों और मृतकों ने अपना कोविड टीकाकरण नहीं कराया था. उन्होंने आगे कहा कि ओमिक्रोन छोटा कोरोना है. इस वेरिएंट से संक्रमित हुए लोगों और इस वजह से अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों और मृतकों की संख्या में काफी अंतर है. दोनों की संख्या ही अपेक्षाकृत काफी कम है.

बता दें कि पिछले हफ्ते मैक्सिको में कोविड के मामलों में 186 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है. क्रिसमस के बाद तेजी से बढ़े संक्रमण के मामलों से निजी फार्मेसियों और सार्वजनिक टेस्टिंग की लंबी लाइनें लगी हुई हैं. हालात ऐसे हैं कि राष्ट्रपति के कैबिनेट के दो सचिवों जो कि पर्यावरण और अर्थव्यवस्था विभाग के प्रमुख है, ने घोषणा की थी कि हाल के ही दिनों में वह कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

(एजेंसी इनपुट)

ABOUT THE AUTHOR

...view details