दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

चुनावी हस्तक्षेप से मीडिया को अलग रखने की जरूरत : ट्रंप

अमेरिकी चुनाव के दौरान मीडिया के रुख से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खफा हैं. ट्रंप ने चुनावी हस्तक्षेप से मीडिया को अलग रखने की जरूरत बताई है.

By

Published : Nov 10, 2020, 12:56 PM IST

डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन :राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी चुनाव के दौरान मीडिया के रुख से खफा हैं. ट्रंप ने सोमवार को कहा कि मुख्य धारा के मीडिया का चुनाव में रवैया इतना गलत रहा कि यह मतदाताओं को और प्रचार में आर्थिक प्रलोभन से कहीं गंभीर मुद्दा है और मीडिया को चुनाव में हस्तक्षेप करने से अलग रखा जाना चाहिए.

ट्रंप ने कई ट्वीट कर कहा कि फॉक्स न्यूज, क्वीननिपियेक पोल, एबीसी/वाशिंगटन पोस्ट, एनबीसी/वॉल स्ट्रीट जर्नल मेरे बारे में अपने सर्वेक्षण को लेकर इतने गलत थे कि इसने चुनाव को प्रभावित किया.

ट्रंप ने कहा, 'वे अपने सर्वेक्षण में और दबाव डालने की कोशिश में कहीं आगे चले गए और इसे चुनाव में हस्तक्षेप माना जाना चाहिए.' उन्होंने ने कहा, 'एबीसी/वापो ने मतदान से ठीक एक दिन पहले विस्कोंसिन में मुझे 17 प्रतिशत मतों से पीछे बताया जबकि मैं वहां से जीता. आयोवा में मुझे चार अंकों से पीछे बताया गया लेकिन मैं वहां 8.2 प्रतिशत मतों से जीता.'

फॉक्स न्यूज और क्वीननिपियेक गलत थे

ट्रंप ने कहा, 'फॉक्स न्यूज और क्वीननिपियेक पूरी तरह से गलत थे. उन्होंने कहा, 'यह चुनाव सबसे खराब रहा.' ट्रंप ने कहा, 'यह मतदताओं को प्रलोभन और पैसे के बल पर चुनाव को प्रभावित करने से कहीं अधिक गंभीर है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details