दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

वेनेजुएला: मादुरो ने ब्राजीलियाई राष्ट्रपति बोल्सोनारो को बताया 'हिटलर' जैसा

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अपने ब्राजीलियाई समकक्ष बोल्सोनारो को हिटलर के जैसा बताया. दरअसल, बोल्सोनारो ने संकेत दिया है वह वेनेजुएला को अलग करने के अपने प्रयासों में अमेरिकी सरकार का समर्थन करेगा.

By

Published : Apr 13, 2019, 1:06 PM IST

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो.

कराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने उत्तरी पड़ोसी पर हमला करने की जायर बोल्सोनारो की धमकी पर तंज कसा है. उन्होंने अपने ब्राजीलियाई समकक्ष बोल्सोनारो को 'आकांक्षी फासीवादी, हिटलर वानाबी' कहा.

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो.
मादुरो काराकास के मिराफ्लोरस प्रेसिडेंशियल पैलेस में आयोजि वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ डेमोक्रेटिक यूथ और वर्ल्ड पीस काउंसिल समिट में बोल रहे थे.बता दें, लैटिन अमेरिका में उस समय तनाव बढ़ने लगा जब इस सप्ताह की शुरूआत में बोल्सोनारो ने संकेत दिया कि वह वेनेजुएला को अलग करने के अपने प्रयासों में अमेरिकी सरकार का समर्थन करेगा.वेनेजुएला के सरकारी टीवी फुटेज में मादुरो ने बोल्सोनारो के भाषण का खंडन करते हुए कहा, 'ब्राजील के राष्ट्रपति 'हिटलर' को कॉपी करते हैं. एक ऐसा पागल व्यक्ति, जो कि गलती से राष्ट्रपति बन गया.'उन्होंने कहा कि ब्राजील के लोगों ने अब बोल्सोनारो, जिन्हें सत्ता में आये अभी 100 दिन हुए हैं, को 'अस्वीकार' कर दिया है.बता दें, बोल्सनारो ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हाल ही में बैठकें भी कीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details