दिल्ली

delhi

अमेरिकी सैन्य कार्रवाई से निपटने के लिए तैयार रहे सेना- निकोलस मादुरो

By

Published : May 5, 2019, 3:28 PM IST

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के गुआडो को समर्थन देने के एलान के बाद वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने शनिवार को अपने सैनिकों सैनिकों से आग्रह किया कि वे संभावित अमेरिकी सैन्य कार्रवाई के लिए तैयार रहे

निकोलस मादुरो ( फाइल फोटो)

कराकस: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के गुआडो को समर्थन देने के एलान के बाद वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने शनिवार को अपने सैनिकों सैनिकों से आग्रह किया कि वे संभावित अमेरिकी सैन्य कार्रवाई के लिए तैयार रहे.

निकोलस मादुरो सैनिकों से आग्रह करते हुए

पोम्पिओ के समर्थन के बादविपक्षी नेता जुआन गुआदो ने सशस्त्र बलों को अपनी तरफ लुभाने की कोशिश की थी.

जिसके बाद मादुरो ने कोजेदेस राज्य के एक शहर एल पाओ में बेस पर कैडेटों का दौरा किया.उन्होंने सैन्य अड्डे पर अपनी यात्रा के दौरान सुरक्षा बलों के साथ हाथ मिलाया.

मादुरो ने सैनिकों को निर्देश दिया कि 'अपने मातृभूमि की रक्षा के लिए तैयार रहें यदि अमेरिकी साम्राज्य इस क्षेत्र, इस पवित्र धरती को छूने की हिम्मत करता है.' तो वो इससे निपटने के लिए तैयार रहें.

दरअसल, शनिवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से नए सिरे से गुआडो समर्थन किया, उन्होंने वेनेजुएला के लोगों को एक वीडियो जारी करते हुए वेनेजुएला के लोगों से कहा था कि यह 'बदलाव का समय है.

पोम्पेओ ने संदेश में कहा, 'आप अपने संस्थानों, अपने सैन्य और उनके नेताओं को उच्चतम मानकों पर पकड़ सकते हैं और लोकतंत्र में वापसी की मांग कर सकते हैं.संयुक्त राज्य अमेरिका आपके साथ मजबूती से खड़ा है.'

पढ़ें - वेनेजुएला के साथ है अमेरिका, पोम्पिओ ने दिया आश्वासन

35 साल के नेशनल असेंबली हेड गुआदो ने पिछले साल अपने विवादास्पद चुनाव में खुद को कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित करते हुए वेनेजुएला को एक ऐसे राजनीतिक संकट में डाल दिया जिसने उसके पहले से ही आर्थिक संकट को और गहरा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details