दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका: इंडियाना के सिख समुदाय ने फेडएक्स सामूहिक गोलीबारी के मृतकों को सम्मानित किया

अमेरिका के इंडियाना राज्य में सिखों ने पिछले महीने फेडेक्स केंद्र पर हुई सामूहिक गोलीबारी में मारे गए आठ लोगों के सम्मान में स्मृति सेवा का आयोजन किया. मृतकों में सिख समुदाय के चार सदस्य भी शामिल थे. इनमें तीन महिलाएं थीं.

By

Published : May 2, 2021, 12:16 PM IST

Indiana's Learning Community Honors Foxx Mass Shootings Dead
अमेरिका: इंडियाना के सिख समुदाय ने फेडएक्स सामूहिक गोलीबारी के मृतकों को सम्मानित किया

वॉशिंगटनःअमेरिका के इंडियाना राज्य में सिखों ने पिछले महीने फेडेक्स केंद्र पर हुई सामूहिक गोलीबारी में मारे गए आठ लोगों के सम्मान में स्मृति सेवा का आयोजन किया. मृतकों में सिख समुदाय के चार सदस्य भी शामिल थे. इनमें तीन महिलाएं थीं.

बता दें, इंडियानापोलिस फेडेक्स केंद्र के एक पूर्व कर्मचारी 19 वर्षीय ब्रैंडन स्कॉट होल ने 15 अप्रैल को आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और बाद में खुद को भी गोली मार ली थी.

शनिवार को आयोजित स्मृति कार्यक्रम की शुरुआत सिख प्रार्थना, अरदास के साथ की गई. यह कार्यक्रम शहर के एक स्टेडियम में हुआ जहां राज्य के, शहर के एवं संघीय प्रतिनिधि, इंडियानापोलिस इलाके के विभिन्न धर्मों के नेता और सिख समुदाय के सदस्य शामिल हुए.

पढ़ेंःऑस्ट्रेलिया ने भारत से लोगों के आने पर रोक लगाई, उल्लंघन करने पर पांच साल कैद का प्रावधान

इंडियाना के गवर्नर एरिक होलकोंब ने सिख समुदाय के साथ खड़े होने का आश्वासन दिया. शहर में करीब 8,000 से 10,000 के बीच सिख आबादी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details