दिल्ली

delhi

कोविड-19 महामारी के दौरान समाज सेवा के लिए भारतीय-अमेरिकी संस्था को पुरस्कार

By

Published : Nov 22, 2020, 11:56 AM IST

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है. मुश्किल समय में अमेरिका में विभिन्न समुदायों की मदद करने के लिए भारतीय अमेरिकी सगंठन 'सेवा इंटरनेशनल' को सम्मानित किया गया है. 'न्यूयॉर्क लाइफ फाउंडेशन' ने 'सेवा इंटरनेशनल' 50,000 डॉलर का पुरस्कार दिया है.

indian american sewa international
indian american sewa international

ह्यूस्टन: भारतीय-अमेरिकी गैर सरकारी संगठन 'सेवा इंटरनेशनल' को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान अमेरिका के विभिन्न समुदायों की मदद करने के प्रयासों के लिए 'न्यूयॉर्क लाइफ फाउंडेशन' ने 50,000 डॉलर के 'लव टेक्स एक्शन' पुरस्कार से सम्मानित किया है.

'सेवा इंटरनेशनल' के अध्यक्ष अरुण कांकाणी को अमेरिका के उन 35 सामुदायिक सदस्यों में चुना गया है, जिन्हें कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए असाधारण जनसेवा के कारण पुरस्कार के लिए चुना गया.

इस पुरस्कार राशि से टेक्सास की हैरिस काउंटी में कमजोर समुदायों को भोजन की किट, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और हैंड सैनेटाइजर आदि वितरित किए जाएंगे तथा स्कूल के बच्चों को शिक्षा के लिए मदद मुहैया कराई जाएगी.

ह्यूस्टन निवासी कांकाणी ने कहा, 'यह बहुत प्रोत्साहित करने वाला पुरस्कार है, जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं.'

पढ़ें-वर्ष के अंत तक कोविड-19 के टीके की चार करोड़ खुराक उपलब्ध होंगी : ह्वाइट हाउस

उन्होंने एक बयान में कहा, 'हम नि:स्वार्थ कार्य के सिद्धांत को गंभीरता से लेते हैं और हमारे स्वयंसेवकों ने निष्काम कर्म की भावना को आत्मसात किया है. यह पुरस्कार हमारे स्वयंसेवकों की इसी भावना को सम्मानित करता है.'

कांकाणी ने यह पुरस्कार देने के लिए 'न्यूयॉर्क लाइफ फाउंडेशन' का शुक्रिया अदा किया.

'न्यूयॉर्क लाइफ' के सदस्य एवं 'सेवा इंटरनेशनल' के समर्थक रमेश चेरीवीराला ने कांकाणी को इस पुरस्कार के लिए नामित किया था.

चेरीवीराला ने कहा, 'मैं जानता हूं कि 'सेवा इंटरनेशनल' के स्वयंसेवक कितना अच्छा काम करते हैं. मैंने देखा है कि अरुण कांकाणी किस अनुशासन एवं लगन से 'सेवा इंटरनेशनल' का नेतृत्व करते हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details