दिल्ली

delhi

भारतीय अमेरिकी गैर सरकारी संगठन ने कोविड-19 के लिए जुटाए 10 लाख डालर

By

Published : Jun 10, 2020, 1:34 AM IST

भारतीय अमेरिकी संगठन सेवा इंटरनेशनल ने कोविड-19 के राहत प्रयास के लिए दस लाख डालर से अधिक की धन राशि जुटाई है. देश में लोगों की मदद के लिए जारी उनके अभियान के तहत संगठन ने छह लाख 25 हजार से अधिक मास्क बांटे हैं और 63 हजार गर्म भोजन एवं फूड किट वितरित किए है .

ngo raises 10 lakh rupees for covid-19
कोरोना के लिए भारतीय अमेरिकी गैर सरकारी संगठन ने दिए 10 लाख

वाशिंगटन : कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए भारतीय अमेरिकी संगठन सेवा इंटरनेशनलने कोविड-19 के राहत प्रयास के लिए,दस लाख डालर से अधिक की धन राशि जुटाई है. इंडियास्पोरा के बाद सेवा इंटरनेशनल दूसरा भारतीय अमेरिकी संगठन है. जिसने दस लाख डालर से अधिक जुटाया है.

महामारी की चपेट में फंसे लोगों की मदद के लिए जुटाई रकम

सेवा इंटरनेशनल के मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी एवं उपाध्यक्ष अरुण कोंकणी ने बताया इस महामारी के अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले लोगों को पीपीई की आपूर्ति की गई है. उन्होंने कहा कि समन्वित और कठिन मेहनत के साथ-साथ इस महामारी की चपेट में फंसे लोगों को विभिन्न प्रकार की सहायता प्रदान की जा रही है. उदार दाताओं ने हमारे काम को समझने और स्वीकार करने में सक्षम बनाया है.

पढ़े: कोरोना से जंग : यूएई से विश्व के 62 देशों को मिली मेडिकल आपूर्ति

उन्होंने एक बयान जारी कर बताया कि संगठन ने पूरे देश में लोगों की मदद के उनके अभियान के तहत संगठन ने छह लाख 25 हजार से अधिक मास्क बांटे हैं. 63 हजार गर्म भोजन एवं फूड किट वितरित किए है. और रसोईघरों को एक लाख डालर से अधिक का दान दिया है.

बयान में कहा गया है कि संगठन ने वेबिनार के माध्यम से विशेषज्ञ से दिशा- निर्देश के लिए दो सौ से अधिक प्रोफेशनल से सेवा ली है. जिन्में डॉक्टर, अधिवक्ता, एवं रोजगार विशेषज्ञ शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details