दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 14, 2022, 5:29 PM IST

ETV Bharat / international

selling stolen apple products online : भारतीय-अमेरिकी को 66 महीनों की कैद

चोरी के एप्पल उत्पाद ऑनलाइन बेचने के आरोप में एक भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति को 66 महीनों की कैद की सजा सुनाई गई है. पढ़ें पूरी खबर...

jail
कैद

वाशिंगटन : एक भारतीय अमेरिकी को यहां चोरी के एप्पल उत्पादों को खरीदने और फिर उन्हें ऑनलाइन बेचने के आरोप में 66 महीनों की कैद की सजा सुनाई गई है. अमेरिका के न्यू मैक्सिको राज्य में स्थानीय अमेरिकी स्कूली बच्चों के लिए ये उत्पाद तैयार किये गए थे.

इस सजा के अतिरिक्त यूएस डिस्ट्रिक्ट जज कैथरीन सी ब्लेक ने कोलोराडो के औरोरा के रहने वाले सौरभ चावला (36) को क्षतिपूर्ति के तौर पर आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) को 7,13,619 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करने का भी निर्देश दिया.

मैरीलैंड जिले के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय के बुधवार के एक बयान के अनुसार, उन्हें उस आदेश पर हस्ताक्षर करने के लिए भी कहा गया है, जिसमें 2013 टेस्ला मॉडल एस, उनके नाम पर रखे गए खातों से 2,308,062.61 अमेरिकी डॉलर और कोलोराडो के औरोरा में संपत्ति की बिक्री से प्राप्त रकम को जब्त करने की आवश्यकता है.

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, चावला ने क्रिस्टी स्टॉक से एप्पल उत्पाद खरीदे, जिन्होंने 2010 से 2019 तक न्यू मैक्सिको में सेंट्रल कंसोलिडेटेड स्कूल डिस्ट्रिक्ट के लिए काम किया और मूल अमेरिकी को लाभान्वित करने के इरादे से स्कूली बच्चों को एप्पल आईपॉड प्रदान करने के लिए एक कार्यक्रम की देखरेख के लिए वह जिम्मेदार थे.

पढ़ें :-मोगादिशु हवाई अड्डे के बाहर कार बम विस्फोट, आठ की मौत

अदालत ने स्टॉक को भी 18 महीने कैद की सजा सुनाई है जिसने 2013 से 2018 के बीच 3000 आईपॉड्स चुराने की बात स्वीकार की है.

बयान के मुताबिक चावला के सहयोगी जेम्स बेंडर को भी एक साल एक दिन कैद की सजा सुनाई गई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details