दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 28, 2021, 11:47 AM IST

ETV Bharat / international

भारतीय-अमेरिकी फाउंडेशन ने भारत की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, भेजे वेंटिलेटर

यूएस इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स फाउंडेशन ने कोरोना संकट के बीच भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. फाउंडेशन ने भारत को अन्य चिकित्सा सामान के अलावा 50 वेंटिलेटर भेजने की व्यवस्था की है.

यूएस इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स
यूएस इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स

ह्यूस्टन : यूएस इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स (यूएसआईसीओसी) फाउंडेशन तथा उसके साझेदार संगठन कोविड-19 की दूसरी जानलेवा लहर से लड़ने में मदद के लिए भारत को अन्य चिकित्सा सामान के अलावा 50 वेंटिलेटर भेज रहे हैं.

फाउंडेशन ने मंगलवार को 20 वेंटिलेटर भेजने की व्यवस्था की. वह अगले कुछ दिनों में 30 और वेंटिलेटर भेजेगा. यूएसआईसीओसी ने कहा कि ये वेंटिलेटर अस्पतालों में वितरण के लिए नई दिल्ली में स्थित इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी को भेजे जाएंगे.

यूएसआईसीओसी के संस्थापक अध्यक्ष पद्म श्री अशोक मागो ने कहा, 'हम जरूरत के वक्त में हर तरीके से भारत की मदद करके खुश हैं.'

इंडो-अमेरिकन चैम्बर ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएसीसीजीएच) के संस्थापक सचिव और कार्यकारी निदेशक जगदीप अहलूवालिया ने कहा कि वह भारत में अस्पतालों, एनजीओ, मेडिकल स्कूलों और सरकारी संस्थाओं के साथ समन्वय कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उपकरण प्रशिक्षित पेशेवरों के पास पहुंचे जो फौरन इनका इस्तेमाल कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details