दिल्ली

delhi

भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में असली नायक हैं : संधू

By

Published : Jul 5, 2021, 7:32 PM IST

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की सफल लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक समुदाय की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि यह चिकित्सक समुदाय असली नायक है.

Indian
Indian

वाशिंगटन : अटलांटा में अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (एएपीआई) द्वारा 39वें वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजदूत संधू ने कहा कि हमें अमेरिका में 40 लाख भारतीयों की उपलब्धियों पर गर्व है. उन्होंने कहा कि आप (भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक) असली नायक हैं जिन्होंने आपकी जान जोखिम में डाली है और दूसरों की मदद के लिए आगे आए हैं.

संधू ने कहा कि एएपीआई के बारे में एक खास बात यह है कि यह वायरस को हराने और लोगों की सेवा करने के लिए एक वैश्विक दृष्टिकोण लाता है. अपने उद्घाटन भाषण में अटलांटा में भारत की महावाणिज्य दूत डॉ स्वाति विजय कुलकर्णी ने भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक समुदाय की सेवाओं को उल्लेखनीय बताया.

यह भी पढ़ें-अमेरिका के सिनसनाटी में गोलीबारी, दो की मौत, तीन घायल

कुलकर्णी ने भारत-अमेरिका रणनीतिक गठबंधन के महत्व पर जोर दिया. विशेष रूप से स्वास्थ्य क्षेत्र में. उन्होंने दुनिया को सस्ती कीमतों पर गुणवत्तापूर्ण दवाएं उपलब्ध कराने में भारत के योगदान को रेखांकित किया.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details