दिल्ली

delhi

भारत ने अमेरिका को दान किए 18 लाख एन-95 मास्क

By

Published : Oct 10, 2020, 8:19 PM IST

अमेरिका में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. इसके संक्रमण को रोकने के लिए भारत ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए पेंसिल्वेनिया राज्य के सबसे बड़े शहर फिलाडेल्फिया को 18 लाख एन-95 मास्क दान दिए हैं.

mask
mask

वॉशिंगटन :भारत ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में अमेरिका के साथ मजबूत होती साझेदारी का एक और उदाहरण पेश करते हुए पेंसिल्वेनिया राज्य के सबसे बड़े शहर फिलाडेल्फिया को कोविड-19 से मुकाबले के लिए 18 लाख एन-95 मास्क दान दिए हैं.

फिलाडेल्फिया के मेयर जिम केनी ने भारत से मास्क की आपूर्ति करने का अनुरोध किया था. यह मास्क महामारी से मुकाबला कर रहे अग्रिम मोर्चे के कर्मचारियों द्वारा उपयोग में लाया जाएगा.

अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने शुक्रवार को ट्वीट किया, कोविड-19 से मुकाबले में सहायता के लिए भारत द्वारा भेजे गए 18 लाख एन-95 मास्क फिलाडेल्फिया को प्राप्त हुए. उन्होंने कहा, 'यह भारत-अमेरिका के बीच स्वास्थ्य क्षेत्र में विश्वसनीय साझेदारी का एक और उदाहरण है.'

पढ़ें-यह मास्क हैं दूसरे मास्क की तुलना में बेहतर, वैक्यूम क्लीनर फिल्टर अच्छा विकल्प

भारत द्वारा भेजे गए मास्क फिलाडेल्फिया में पांच अक्टूबर को पहुंचे. अधिकारियों ने कहा कि इससे भारत की व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) बनाने की क्षमता का भी पता चलता है. उन्होंने कहा कि भारत अब घरेलू इस्तेमाल के लिए ही नहीं, बल्कि निर्यात के लिए भी पीपीई बनाने की क्षमता विकसित कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details