दिल्ली

delhi

कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़, मूर्तियों के आभूषणों पर हाथ किए साफ

By

Published : Feb 7, 2022, 12:36 PM IST

इन दोनों घटनाओं के बाद उपद्रवियों ने गौरी शंकर मंदिर और जगन्नाथ मंदिर में भी उत्पात मचाया. 30 जनवरी को मिसिसॉगा में हिंदू हेरिटेज सेंटर (HHC) में 2 व्यक्तियों ने दान पेटी और मुख्य कार्यालय में तोड़फोड़ की.

कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़
कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़

टोरंटो:कनाडा में बीते कुछ दिनों से लगातार हिंदू मदिरों को निशाना बनाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की जा रही है. इसके साथ-साथ वहां लूटपाट की घटनाओं को भी अंजाम दिया जा रहा है. इसके चलते वहां दहशत का माहौल बन गया है. बता दें, यहां हालात इतने बुरे हैं कि पिछले 10 दिनों में कनाडा में 6 मंदिरों को लूटा गया है. आराजक तत्वों ने मंदिर मे लगी दान पेटियों से नकद चुराने के साथ-साथ मूर्तियों के आभूषण भी चुरा लिए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पिछले महीने 15 जनवरी को यहां के हनुमान मंदिर में तोड़-फोड़ के साथ ये घटनाएं शुरू हुईं थी. इस दिन ग्रेटर टोरंटो एरिया (GTA) के ब्रैम्पटन में हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ की असफल कोशिश हुई. वहीं इसके 10 दिन बाद 25 जनवरी को इसी शहर में देवी दुर्गा के मंदिर को तोड़ दिया गया. इन दोनों घटनाओं के बाद उपद्रवियों ने गौरी शंकर मंदिर और जगन्नाथ मंदिर में भी उत्पात मचाया. 30 जनवरी को मिसिसॉगा में हिंदू हेरिटेज सेंटर (HHC) में 2 व्यक्तियों ने दान पेटी और मुख्य कार्यालय में तोड़फोड़ की.

देर रात में होती है तोड़फोड़ की वारदात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की घटनाएं देर रात करीब 2 से 3 बजे के बीच की जाती हैं. मंदिर में लगे सीसीटीवी में आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई हैं. इन तस्वीरों में आराजक तत्व बैकपैक के साथ विंटर गियर लिए हुए और नकाब पहने देखे गए हैं. ये चोर मंदिर में घुसने के बाद दान पेटी में नकदी और देवताओं की पूजा करने वाले आभूषण जैसे कीमती सामान की तलाश करते देखे पाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details