दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

हार्वे वीनस्टीन को कैलिफोर्निया लाया गया, करेंगे बलात्कार के आरोपों का सामना

न्यू यॉर्क जेल के अधिकारियों ने दोषी हार्वे वेनस्टेन को अतिरिक्त यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना करने के लिए कैलिफ़ोर्निया को सौंप दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

harvey Weinstein
harvey Weinstein

By

Published : Jul 21, 2021, 12:53 PM IST

लॉस एंजिलिस : न्यूयॉर्क के जेल अधिकारियों ने बलात्कार के दोषी हार्वे वीनस्टीन को यौन शोषण के और आरोपों पर मुकदमे का सामना करने के लिए कैलिफोर्निया को सौंप दिया है. इसके साथ ही कैलिफोर्निया को सौंपे जाने में देरी के लिए पूर्व फिल्म निर्माता की लंबी लड़ाई खत्म हो गयी.

वीनस्टीन (69) के लॉस एंजिलिस के अटॉर्नी मार्क वर्क्समैन ने कहा कि उनके मुवक्किल को मंगलवार दोपहर को लॉस एंजिलिस की एक जेल में लाया गया. उसे बुधवार सुबह बलात्कार के चार आरोपों समेत यौन शोषण के 11 आरोपों पर मुकदमे का सामना करने के लिए अदालत लाया जा सकता है. डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

पढ़ें :-'दैट '70ज़ शो' अभिनेता डैनी मास्टरसन पर लगे 3 महिलाओं से दुष्कर्म के आरोप

वीनस्टीन की प्रवक्ता जूडा एंजलमेयर ने बताया कि पूर्व फिल्म निर्माता के वकीलों ने उसे कैलिफोर्निया लाए जाने से रोकने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उन्होंने कहा, 'हम लड़ेंगे ताकि हार्वे को चिकित्सा देखभाल मिल सके जिसकी उन्हें जरूरत है. उचित प्रक्रिया का पालन, आरोपी को दोषी साबित होने तक निर्दोष मानने और निष्पक्ष सुनवाई अब भी उनके अधिकार हैं.'

न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने जून में वीनस्टीन को कैलिफोर्निया प्रत्यर्पित किए जाने की मंजूरी दी थी. वह पिछले साल बलात्कार के जुर्म में दोषी ठहराए जाने के बाद न्यूयॉर्क में 23 साल की जेल की सजा काट रहे हैं.

(एपी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details