दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कोरोना से जंग : गूगल ने लॉन्च की एजुकेशनल वेबसाइट

अमेरिका के दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने एक एजुकेशनल (शैक्षिक) कोरोना वायरस वेबसाइट लॉन्च की है. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सप्ताह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दावा किया था कि गूगल कोरोना वायरस के लिए एक स्क्रीनिंग वेबसाइट का निर्माण करेगा, जो लोगों को टेस्टिंग साइट के लिए निर्देशित करेगी. पढे़ं खबर विस्तार से...

By

Published : Mar 21, 2020, 7:26 PM IST

Updated : Mar 21, 2020, 10:44 PM IST

google-launches-educational-corona-website
गूगल

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिका के दिग्गज सर्च इंजन गूगल ने एक एजुकेशनल (शैक्षिक) कोरोना वायरस वेबसाइट लॉन्च की है. इसमें महामारी के बारे में सुरक्षा और आधिकारिक जानकारियां दी गईं हैं.

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक सप्ताह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दावा किया था कि गूगल कोरोनो वायरस के लिए एक स्क्रीनिंग वेबसाइट का निर्माण करेगा, जो लोगों को टेस्टिंग साइट के लिए निर्देशित करेगी.

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वेबसाइट 'गूगल डॉट कॉम/कोविड-19' (google.com/covid19 है) शिक्षा, रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है. लोग इसके माध्यम से कोविड-19 से संबंधित राज्य-आधारित सूचना, सुरक्षा व रोकथाम के उपाय, खोज और रुझान के संसाधन पा सकते हैं.

कंपनी ने कहा, 'अमेरिका में साइट को आज लॉन्च कर दिया गया.आने वाले दिनों में साइट और अधिक भाषाओं व देशों में उपलब्ध होगी और अधिक संसाधन उपलब्ध होने पर हम वेबसाइट को अपडेट करेंगे.'

ट्रंप ने आपातकालीन कोरोना वायरस राहत बिल पर हस्ताक्षर किए

गौरतलब है कि यूरोप में कोविड-19 संक्रमण के चलते पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है. इटली, स्पेन और जर्मनी में संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है.

Last Updated : Mar 21, 2020, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details