दिल्ली

delhi

एफबीआई ने देशभर में हथियारबंद प्रदर्शनों को लेकर किया आगाह

By

Published : Jan 12, 2021, 12:47 PM IST

एफबीआई ने यूएस कैपिटल (संसद भवन) में पिछले सप्ताह हुई हिंसा के बाद वॉशिंगटन और सभी 50 राज्यों की राजधानियों में हथियारबंद प्रदर्शनों को लेकर आगाह किया है.

एफबीआई ने हथियारबंद प्रदर्शनों को लेकर किया आगाह
एफबीआई ने हथियारबंद प्रदर्शनों को लेकर किया आगाह

वॉशिंगटन : एफबीआई ने यूएस कैपिटल (संसद भवन) में पिछले सप्ताह हुई हिंसा के बाद और हिंसक रक्तपात के खतरे को भांपते हुए अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के कार्यभार संभालने से कुछ दिन पहले वॉशिंगटन और सभी 50 राज्यों की राजधानियों में हथियारबंद प्रदर्शनों को लेकर आगाह किया है. दो कानून प्रवर्तन अधिकारियों के अनुसार एफबीआई के रविवार के आंतरिक बुलेटिन में कहा गया कि इस सप्ताह एक राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन की शुरुआत हो सकती है, जो, बाइडेन के 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने तक चल सकता है.

16 जनवरी से कम से कम 20 जनवरी तक 50 राज्यों की राजधानियों में हथियारबंद प्रदर्शन की साजिश है और यूएस कैपिटल में 17 जनवरी से 20 जनवरी तक.’ एफबीआई ने पिछले सप्ताह हुए दंगों से पहले कम से कम एक बुलेटिन जारी किया था. अन्य अधिकारी ने बताया कि 29 दिसम्बर को सांसदों को निशाना बनाने वाले सशस्त्र प्रदर्शन को लेकर आगाह किया गया था. सेना के जनरल एवं नेशनल गार्ड ब्यूरो के प्रमुख डेनियल होकसन ने सोमवार को पत्रकारों से कहा था कि गार्ड ने पूरे देश में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी स्थानों पर नजर बना रखी है.

पढ़ें : ट्रंप ने बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आपातकालीन घोषणा की

गौरतलब है कि कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद भवन) में ट्रंप के समर्थकों ने धावा बोला था और हिंसा की थी, जिसमें कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी तथा चार अन्य लोगों की मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details