दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ट्रंप ने फिर किया जीत का दावा, लगाया चुनाव में धांधली का आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत का दावा किया है. एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि चुनाव में हमने भारी मतों से जीत हासिल की. साथ ही उन्होंने बाइडेन के लिए चुनाव में 'धांधली' किए जाने का आरोप लगाया.

By

Published : Nov 26, 2020, 4:06 PM IST

donald-trump
डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन :अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत के बेबुनियादी दावे किए और मतदान में धोखाधड़ी की जांच किए जाने की बात दोहराई.

ट्रंप ने बुधवार को गेट्टीसबर्ग में एक होटल में पेंसिल्वेनिया रिपब्लिकन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि यह वह चुनाव थे, जिनमें हमने आराम से जीत हासिल की. हम भारी मतों से जीते.

ट्रंप को यहां 1,50,000 मतों से हार मिली है और पेंसिल्वेनिया ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन की जीत पर मंगलवार को मुहर भी लगा दी थी.

ट्रंप और उनके वकील रूडी गिउलिआनि द्वारा चुनाव के नतीजों को लेकर भ्रांति फैलाने का यह ताजा प्रयास था. हालांकि, सत्ता हस्तांतरण की औपचारिक प्रक्रिया शुरू हो गई है और कई रिपब्लिकन भी अब बाइडेन को निर्वाचित राष्ट्रपति मानने लगे हैं.

ऐसे ही कार्यक्रम एरिजोना और मिशिगन में भी होने वाले हैं.

ट्रंप ने यहां कार्यक्रम में फोन के जरिए 11 मिनट भाषण दिया और एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि बाइडेन के लिए चुनाव में 'धांधली' की गई.

पढ़ें- बाइडेन ने दिखाए तेवर, कहा-अमेरिका दुनिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार

अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव हुए थे, जिसमें बाइडेन को विजेता घोषित किया जा चुका है, लेकिन ट्रंप ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है और चुनावी नतीजों के खिलाफ कई मुकदमे भी दायर किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details