दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कमला हैरिस की नई स्वास्थ्य योजना की चौतरफा आलोचना

US में राष्ट्रपति पद के दावेदारों में शामिल कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी के भिन्न धड़ों को एक साथ लाने के प्रयास के तहत एक स्वास्थ्य सेवा प्रस्ताव सबके समक्ष रखा. इसके लिए उन्हें लगभग सभी की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है. इन आलोचनाओं ने हैरिस के लिए असहज स्थिति उत्पन्न कर दी है. जानें क्या है पूरा मामला....

By

Published : Jul 30, 2019, 12:30 PM IST

कमला हैरिस की नई स्वास्थ्य योजना की चौतरफा आलोचना

वॉशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के दावेदारों में शामिल डेमोक्रेट कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी के भिन्न धड़ों को एक साथ लाने के प्रयास के तहत एक स्वास्थ्य सेवा प्रस्ताव सबके समक्ष रखा. हालांकि उनकी यह कोशिश रंग नहीं लाई और इसके उलट उन्हें लगभग सभी की आलोचना का शिकार होना पड़ा.

प्रगतिशीलों ने इस प्रस्ताव को स्वास्थ्य लाभ सुविधाओं में नयापन लाने के लिहाज से कमजोर पाया जिसमें 'सभी के लिए चिकित्सा' कानून की बात का अभाव दिखा. वहीं उनसे कुछेक मुद्दों पर मतभेद रखने वाले विरोधियों ने कहा कि वह प्राइमरी में सबसे अहम मुद्दों में से एक पर दृढ़ रुख अपनाए बिना सब कुछ समेटने का प्रयास कर रही हैं.

पढ़ें:अमेरिका से भारत पहुंची AH-64 E अपाचे हेलीकाप्टर की पहली खेप, वायुसेना की बढ़ेगी ताकत

हैरिस पर अपनी ही पार्टी के लोगों का यह हमला डेमोक्रेट से डेमोक्रेट की लड़ाई की झलक दे रहा है और यह मंगलवार से शुरू हो रही राष्ट्रपति पद के लिए बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) में देखने को मिल सकती है. इन आलोचनाओं ने हैरिस के लिए असहज स्थिति उत्पन्न कर दी है जो पिछले काफी समय से स्वास्थ्य सेवाओं पर अपना पक्ष रखने को लेकर जूझ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details