दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 हजार के पार, अब तक 400 मौतें

अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 34 हजार तक पहुंच गई है और 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रत्येक तीन अमेरिकी लोगों में से एक को घर के भीतर रहने को कहा गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Mar 23, 2020, 12:08 PM IST

Updated : Mar 23, 2020, 12:25 PM IST

coronavirus patients to increase in america
कॉन्सेप्ट इमेज

वॉशिंगटन : अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 34 हजार तक पहुंच गई है और 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रत्येक तीन अमेरिकी लोगों में से एक को घर के भीतर रहने को कहा गया है.

कोविड-19 के नए मामलों के आंकड़े रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर ने बताया कि रविवार शाम तक केंटुकी से रिपब्लिकन सांसद रैंड पॉल समेत 33,546 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे. वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 419 हो गई है.

इसी बीच व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया और वाशिंगटन की कोरोना वायरस से बेहद प्रभावित स्थलों के रूप में पहचान की. राष्ट्रपति ने न्यूयॉर्क में नेशनल गार्ड की तैनाती को भी मंजूरी दे दी.

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने पूरे देश में कोरोना वायरस से प्रभावित स्थलों पर आपात चिकित्सकीय केंद्र बनाने के आदेश दिए हैं. ट्रंप ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने एफईएमए आपात प्रबंधन एजेंसी को न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया और वाशिंगटन राज्य में चिकित्सकीय केंद्र बनाने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें :अमेरिका ने कोरोना वायरस फर्जीवाड़े को लेकर पहली वेबसाइट बंद की

उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया के आठ चिकित्सीय केंद्रों में दो हजार बिस्तर होंगे और वहीं न्यूयॉर्क और वॉशिंगटन राज्य में चार चिकित्सीय केंद्र होंगे और इसमें प्रत्येक में एक-एक हजार बिस्तरों की व्यवस्था होगी.

राष्ट्रपति ने कहा, 'मैं अमेरिकी जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस अदृश्य दुश्मन को पूरी तरह से हराने के लिए रोजाना हम वे सभी चीजें कर रहे हैं जो हम कर सकते हैं. देखा जाए तो हम युद्ध जैसे हालात में हैं.'

Last Updated : Mar 23, 2020, 12:25 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details