दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका में यूरोप से अधिक हो सकते हैं कोरोना संक्रमण के मामले : डब्ल्यूएचओ

डब्ल्यूएचओ की ताजा दैनिक स्थिति रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में यूरोप में 20,131 नए मामले आए, वहीं अमेरिका में 16,354 मामले दर्ज किए गए. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि इस देश में कोविड-19 महामारी के मामलों की संख्या यूरोप से ज्यादा हो सकती है. पढ़ें खबर विस्तार से...

By

Published : Mar 24, 2020, 11:54 PM IST

-who-on-corona-in-USA
कोरोना वायरस

जिनेवा : अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि इस देश में कोविड-19 महामारी के मामलों की संख्या यूरोप से ज्यादा हो सकती है.

महामारी की शुरुआत गत दिसंबर में चीन से शुरू हुई, लेकिन बाद में इसने एशिया से ज्यादा विकराल रूप यूरोप में दिखाना शुरू कर दिया.

डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मारग्रेट हैरिस ने संवाददाताओं से कहा कि उनके पास एक रात में आए 85 प्रतिशत नए मामले यूरोप और अमेरिका से आये.

सोमवार रात प्रकाशित डब्ल्यूएचओ की ताजा दैनिक स्थिति रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में यूरोप में 20,131 नए मामले आए, वहीं अमेरिका में 16,354 मामले दर्ज किए गए.

पढे़ं :पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 873 मामले, सिंध प्रांत के मंत्री भी संक्रमित

जब हैरिस से पूछा गया कि क्या अमेरिका में संक्रमण के मामलों की संख्या यूरोप की तुलना में ज्यादा होने की आशंका है तो उन्होंने कहा, 'अब हम अमेरिका में सामने आ रहे मामलों की संख्या में बहुत तेजी देख रहे हैं तो यह बात होने की पूरी आशंका है.'

उन्होंने कहा, 'हम ऐसा नहीं कह सकते कि बात ऐसी ही है, लेकिन इस तरह की पूरी आशंका है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details