दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

बाइडेन अमेरिकी जनता को अफगानिस्तान के हालात से अवगत कराएंगे

अमेरिकी सेना आसन्न सुरक्षा खतरों के बीच अमेरिकी लोगों और अन्य को काबुल हवाई अड्डे तक लाने के लिए रचनात्मक तरीकों पर विचार कर रही है. राष्ट्रपति जो बाइडेन नीत अमेरिकी प्रशासन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

By

Published : Aug 23, 2021, 2:37 AM IST

Biden
Biden

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की योजना अफगानिस्तान के वास्तविक हालात से लोगों को अवगत कराने की है. पेंटागन ने छह अमेरिकी वाणिज्यिक एयरलाइन को अफगानिस्तान से बाहर अस्थायी निकास स्थलों से लोगों को निकालने में मदद करने का आदेश दिया है.

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के एक सप्ताह होने के बाद अमेरिकी अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट समूह से लोगों को बचाकर निकालने में बढ़ रहे खतरों के प्रति चिंता जताई है. यह चिंता तालिबान की वजह से मिशन में आनेवाली बाधाओं और अमेरिकी सरकार की नौकरशाही दिक्कतों के साथ पेश आ रही है. राष्ट्रपति जो बाइडेन की योजना अफगानिस्तान के बारे में लोगों को जानकारी देने की है. वह राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ भी बैठक कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-काबुल हवाईअड्डे पर स्थिति 'अविश्वसनीय रूप से अस्थिर': ब्लिंकेन

बाइडन समेत जब जी-7 देशों के नेता मंगलवार को ऑनलाइन बैठक करेंगे तो उसमें भी अफगानिस्तान बातचीत का मुख्य मुद्दा होगा. बाइडन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेल सुलीवन ने कहा कि यह खतरा वास्तविक है और आसन्न है. यह कुछ ऐसा है कि हमारे पास जो भी है, उसके साथ हम इस पर केंद्रित हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details