दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

बाइडन और पेंस को कोविड 19 का टीका लगाया जाएगा

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन और उप राष्ट्रपति माइक पेंस को जल्द ही कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा. वहीं, बाइडेन ने कहा कि सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाए.

By

Published : Dec 17, 2020, 2:19 PM IST

biden and pence vaccinated by covid 19
बाइडेन और पेंस को लगेगा कोरोना का टीका

वाशिंगटन:अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति माइक पेंस को जल्द ही कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा. इस संबंध में जानकारी रखनेवाले सत्ता हस्तांतरण से संबंधित दो अधिकारियों ने बताया कि बाइडन को अगले सप्ताह तक सार्वजनिक तौर पर टीका लगाया जा सकता है. इस मामले के बारे में सार्वजनिक तौर पर जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं होने की वजह से अधिकारियों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर यह जानकारी दी.

व्हाइट हाउस ने कहा कि पेंस और उनकी पत्नी केरन को सार्वजनिक तौर पर शुक्रवार को टीका लगाया जाएगा. बाइडन ने मंगलवार को कहा कि संक्रामक बीमारियों के देश के शीर्ष विशेषज्ञ डॉक्टर फाउची ने उन्हें सलाह दी है कि वह ‘जल्द’ टीका लगाएं.

पढ़ें:बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जुटेगी भीड़

बाइडन ने कहा था कि वह चाहते हैं कि स्वास्थ्य के मोर्चे पर अग्रिम पंक्ति में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों और सबसे ज्यादा खतरे का सामना कर रहे लोगों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए टीका लगे. बहरहाल, उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें टीका लगाए जाने से लोगों में टीकाकरण के प्रति विश्वास जगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details