दिल्ली

delhi

कोरोना महामारी ने ली 40 लाख लोगों की जान : एंटोनियो गुटेरेस

By

Published : Jul 8, 2021, 9:16 AM IST

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना के कारण अब तक चार मिलियन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. यह दर्दनाक मील का पत्थर इस बात की याद दिलाता है कि हमें अभी भी महामारी को हराने के लिए कितना लंबा रास्ता तय करना है.

एंटोनियो गुटेरेस
एंटोनियो गुटेरेस

हैदराबाद : कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. वहीं दुनिया में कोरोना के कारण अब तक 40 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. दुनिया में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 185,843,562 हो गई है. इस वायरस से अब तक 40,17,622 लोगों की मौत हो चुकी है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित 17,090,312 लोग ठीक हो चुके हैं.

वहीं संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कोरोना के कारण अब तक चार मिलियन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. यह दर्दनाक मील का पत्थर इस बात की याद दिलाता है कि हमें अभी भी महामारी को हराने के लिए कितना लंबा रास्ता तय करना है.

पढ़ें : बढ़ने लगे कोरोना के मामले, 24 घंटों में 43 हजार से ज्यादा नए केस

दुनिया के कई अन्य देशों की तरह भारत पर भी कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) कहर बनकर टूटी, लेकिन अब अच्छी खबर है यह कि संक्रमण (Infection) की इस दूसरी लहर का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है. इसके साथ ही नए मामलों में भारी कमी आई है.बुधवार को देश में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई. भारत में पिछले 24 घंटों में 43,733 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. वहीं, रिकवरी रेट बढ़कर 97.18 प्रतिशत हो गया है. बीते दिन देश में कोरोना के 34,703 नए मामले सामने आए थे, जो कि बीते 111 दिनों में सबसे कम थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details