दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका ने म्यांमार में हिंसक कार्रवाई के चलते लिया यह बड़ा निर्णय

म्यांमार में एक फरवरी को हुए सैन्य तख्तापलट के बाद प्रदर्शनकारियों पर की गई हिंसक कार्रवाई के चलते अमेरिका ने बड़ा निर्णय लिया है. अमेरिका ने म्यांमार में लोकतांत्रिक सरकार की बहाली होने तक इस दक्षिण-पूर्व एशियाई देश के साथ व्यापार समझौते को सोमवार को निंलबित कर दिया. अमेरिका की व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन टाई ने एक बयान में कहा कि अमेरिका लोकतांत्रिक बहाली के म्यांमार के लोगों के प्रयासों का समर्थन करता है.

By

Published : Mar 30, 2021, 7:08 AM IST

अमेरिका ने म्यांमार में हिंसक कार्रवाई के चलते लिया यह बड़ा निर्णय
अमेरिका ने म्यांमार में हिंसक कार्रवाई के चलते लिया यह बड़ा निर्णय

वाशिंगटन : अमेरिका ने म्यांमार में लोकतांत्रिक सरकार की बहाली होने तक इस दक्षिण-पूर्व एशियाई देश के साथ व्यापार समझौते को सोमवार को निंलबित कर दिया. म्यांमार में एक फरवरी को हुए सैन्य तख्तापलट के बाद प्रदर्शनकारियों पर की गई हिंसक कार्रवाई के चलते यह निर्णय लिया.

अमेरिका की व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन टाई ने एक बयान में कहा कि अमेरिका लोकतांत्रिक बहाली के म्यांमार के लोगों के प्रयासों का समर्थन करता है. उन्होंने कहा कि साथ ही अमेरिका सुरक्षा बलों द्वारा आम नागरिकों पर की गई हिंसक कार्रवाई की कड़ी निंदा करता है.

पढ़ें :तख्तापलट का विरोध कर रहे लोगों पर जुंटा समर्थकों का हमला

उनके कार्यालय ने बयान में कहा कि अमेरिका व्यापार एवं निवेश रूपरेखा समझौता 2013 के अंतर्गत म्यांमार से किए गए सभी व्यापार समझौतों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details