दिल्ली

delhi

अफगान NSA को तालिबान के रुख में है बदलाव का इंतजार

By

Published : Mar 24, 2021, 1:24 PM IST

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा, तालिबान के रुख में कोई बदलाव नहीं दिखा है और यह रुख वैसा ही है जैसा तब था, जब वे देश पर शासन कर रहा थे, हमें अभी तक नहीं पता कि बदला हुआ तालिबान कैसा है.

अफगान NSA
अफगान NSA

वॉशिंगटन : अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मोहिब ने कहा, अफगान वार्ता दल ने तालिबान के रुख में अभी तक कोई बदलाव नहीं देखा है और वह लगभग वैसा ही है जैसा 9/11 हमले से पहले उसके सत्ता में होने के दौरान था.

मोहिब ने 'हडसन इंस्टीट्यूट' में अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के साथ बातचीत के दौरान मंगलवार को कहा, तालिबान के साथ वार्ता करने वाले हमारे दल ने बताया है कि उन्हें तालिबान के रुख में कोई बदलाव नहीं दिखा है और यह रुख वैसा ही है जैसा तब था, जब वे देश पर शासन कर रहा थे.

पढ़ें-बंगबंधु को गांधी शांति पुरस्कार भारत-बांग्लादेश के गहरे संबंधों का 'उचित सम्मान : बांग्लादेश

उन्होंने कहा, हमें तालिबान के रुख, तालिबान के विचारों, तालिबान की नीतियों में बदलाव का इंतजार है. हम उम्मीद करते हैं कि ऐसा होगा क्योंकि तालिबान में बदलाव को लेकर कई तरह की अटकलें हैं. हमें अभी तक नहीं पता कि बदला हुआ तालिबान कैसा है, क्योंकि हमनें अभी तक वह बदलाव देखा नहीं है.

वहीं हक्कानी ने कहा, अमेरिका के साथ समझौते के बाद से तालिबान की हिंसा अफगानिस्तान में कम नहीं हुई है और कुछ लोगों को यह भी लगता है कि वह समझौता एक गलती था. उन्होंने कहा कि अमेरिका को इसके बजाय काबुल में सरकार से अधिक बात करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details