दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 7, 2021, 9:43 PM IST

Updated : Jun 7, 2021, 10:11 PM IST

ETV Bharat / international

मालदीव के अब्दुल्ला शाहिद यूएनजीए के अध्यक्ष चुने गए, विदेश मंत्री जयशंकर ने दी बधाई

मालदीव के अब्दुल्ला शाहिद यूएनजीए (Abdulla Shahid UNGA) के अध्यक्ष चुने गए, विदेश मंत्री जयशंकर ने दी बधाई

मालदीव के अब्दुल्ला शाहिद यूएनजीए के अध्यक्ष चुने गए
मालदीव के अब्दुल्ला शाहिद यूएनजीए के अध्यक्ष चुने गए

न्यू यॉर्क :मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र के अध्यक्ष चुने गए. उन्हें जिन्हें संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र के अध्यक्ष बनने के लिए 191 वोटों में से 143 वोट मिले. 193 सदस्यीय महासभा ने राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए सोमवार को मतदान किया. अब्दुल्ला शाहिद सितंबर में शुरू होने वाले संयुक्त राष्ट्र निकाय के 76वें सत्र की अध्यक्षता करेंगे.

इस अवसर पर भारत के विदेशमंत्री एस जयशंकर ने मालदीव के विदेश मंत्री को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र के अध्यक्ष चुने जाने पर हार्दिक बधाई. हम बहुपक्षवाद और इसमें जरूरी सुधारों को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने की आशा करते हैं.

मालदीव के अब्दुल्ला शाहिद यूएनजीए के अध्यक्ष चुने गए, विदेश मंत्री जयशंकर ने दी बधाई

अब्दुल्ला शाहिद के अध्यक्ष चुने जाने पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने ट्वीट किया, 'मजबूत जीत और संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के लिए मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद को हार्दिक बधाई.' क्षेत्रीय रोटेशन के नियमों के अनुसार, महासभा के 76वें सत्र के अध्यक्ष को एशिया-प्रशांत राज्यों के समूह से चुना जाना था.

पढ़ें - ओपन स्काई संधि से अलग हुआ रूस, पुतिन ने की पुष्टि

बता दें कि चुनाव में शाहिद के साथ-साथ अफगानिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री डॉ जलमई रसूल भी मैदान में थे, जिन्हें 48 वोट मिले थे.

Last Updated : Jun 7, 2021, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details