दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

अमेरिका में समुद्र तट के पास स्थित 12 मंजिला इमारत ढही

सर्फसाइड में 12 मंजिला इमारत का एक हिस्सा बुधवार स्थानीय समयानुसार देर रात डेढ़ बजे ढह गया. बृहस्पतिवार शाम तक भी करीब सौ लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया था. हादसे के समय इमारत में कितने लोग थे, इसकी जानकारी अभी अधिकारियों को नहीं मिली है. उन्होंने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है.

By

Published : Jun 25, 2021, 9:53 AM IST

12 मंजिला इमारत ढही
12 मंजिला इमारत ढही

सर्फसाइड (अमेरिका) :मियामी के बाहरी इलाके में समुद्र तट के नजदीक स्थित एक इमारत बुधवार देर रात आशिंक रूप से ढह गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत (death of a person) हो गई और इसके मलबे में अनेक लोगों के फंसे होने की आशंका (Many people feared trapped in the rubble) है. बचावकर्ताओं ने कई लोगों को मलबे से निकाला (Rescuers pulled several people out of rubble) है. वहीं, अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि सर्फसाइड में 12 मंजिला इमारत का एक हिस्सा (Part of a 12-storey building collapsed at Surfside) स्थानीय समयानुसार देर रात डेढ़ बजे ढह गया. बृहस्पतिवार शाम तक भी करीब सौ लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया था. हादसे के समय इमारत में कितने लोग थे, इसकी जानकारी अभी अधिकारियों को नहीं मिली है. उन्होंने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है.

पढ़ें-महामारी के बीच ओलंपिक के आयोजन को लेकर जापान के राजा 'चिंतित'

मेयर चार्ल्स बरकेट ने कहा, यह बहुत दुखद है.

मियामी-दाडे आपात प्रबंधन के निदेशक फ्रैंक रॉलसन ने 'मियामी हेराल्ड' को बताया कि इमारत ढहने के कई घंटों बाद बचावकर्ता मलबे में फंसे एक बच्चे तक पहुंचे, जिसके माता-पिता शायद जीवित नहीं बचे हैं.

अधिकारियों ने इमारत कैसे ढही इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि, यह पता चला है कि इमारत की छत पर कुछ काम चल रहा था.

(एपी)

ABOUT THE AUTHOR

...view details