दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

सिएरा लियोन की राजधानी के पास तेल टैंकर विस्फोट, 92 लोगों की मौत

पश्चिम अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में तेल टैंकर के फटने से बड़ा हादसा हो गया है. ऐसी जानकारी है कि इसमें अभी तक कम से कम 92 लोगों की मौत हो गई है.

By

Published : Nov 6, 2021, 5:45 PM IST

Updated : Nov 6, 2021, 6:44 PM IST

Oil tanker explodes
Oil tanker explodes

फ्रीटाउन (सिएरा लियोन) : अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी के निकट एक तेल टैंकर विस्फोट में कम से कम 92 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

फ्रीटाउन के पूर्व में उपनगर वेलिंगटन में एक बस के टैंकर से टकराने के बाद शुक्रवार देर रात यह विस्फोट हुआ.

स्टॉफ सदस्य फोदे मूसा के अनुसार, कनॉट अस्पताल के मुर्दाघर में शनिवार सुबह तक 92 शव लाए जाने की सूचना है. गंभीर रूप से झुलसे हुए लगभग 30 पीड़ितों के बचने की उम्मीद नहीं है.

घायल लोग जिनके कपड़े विस्फोट के बाद लगी आग में जल गए थे, वे स्ट्रेचर पर नग्न अवस्था पड़े थे.

पढ़ें :-म्यूजिक फेस्टिवल में दर्दनाक हादसा, आठ की मौत

इस बीच राष्ट्रपति जूलियस माडा बायो, जो शनिवार को संयुक्त राष्ट्र की जलवायु वार्ता में भाग लेने के लिए स्कॉटलैंड में थे, ने इस हादसे पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘जिन परिवारों ने अपनों को खोया है और जो लोग झुलस गए हैं, उनके साथ मेरी गहरी सहानुभूति है.

उपराष्ट्रपति मोहम्मद जुल्देह जलोह ने रातभर दो अस्पतालों का दौरा किया और कहा कि सिएरा लियोन की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी और अन्य आपातकाल के मद्देनजर अथक प्रयास करेंगे.

उन्होंने अपने फेसबुक पृष्ठ पर कहा, हम सभी इस राष्ट्रीय त्रासदी से बहुत दुखी हैं, और यह वास्तव में हमारे देश के लिए एक कठिन समय है.

Last Updated : Nov 6, 2021, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details