दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 10, 2020, 10:34 AM IST

ETV Bharat / international

नाइजर के जिराफ पार्क में बंदूकधारियों ने की फ्रांस के आठ लोगों की हत्या

नाइजर की राजधानी में रविवार को जिराफ पार्क में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने अचानक हमला कर दिया. उनके हमले में छह सहायताकर्मियों और दो गाइडों की मौत हो गई. जिसके कारण फ्रांस सरकार ने अपने नागरिकों को नियामी से बाहर यात्रा करने को लेकर भी आगाह कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Gunmen killed six French citizens
नाइजर में आतंकवादियों का हमला

नियामी : नाइजर की राजधानी में एक 'वाइल्डलाइफ पार्क' में रविवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने फ्रांस के छह सहायताकर्मियों और दो गाइडों की हत्या कर दी. दोनों देशों के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने एक बयान में पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.

मैक्रों ने नाइजर के राष्ट्रपति मोहम्मदू इस्सोफोउ से फोन पर बात की और दोनों राष्ट्र प्रमुखों ने 'घातक हमले की जांच के लिए उपलब्ध सभी संसाधानों के इस्तेमाल' पर जोर दिया.

मैक्रों और इस्सोफोउ अफ्रीकी साहेल क्षेत्र में 'आतंकवादी समूहों के खिलाफ लड़ने' को प्रतिबद्ध हैं.

नाइजर के गृह मंत्री के सलाहकार ओमरू मोस्सा ने मीडिया को बताया कि हमला कुरे में 'जिराफ रिजर्व' में हुआ.

यह पार्क तिलाबेरी क्षेत्र में आता है, जहां 2017 में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध जिहादियों ने चार अमेरिकी सैनिकों और पांच नाइजरियनों की हत्या कर दी थी.

पढ़ें -नाइजर सैन्य अभियान में 120 आतंकवादी ढेर

फ्रांस सरकार ने अपने नागरिकों को नियामी से बाहर यात्रा करने को लेकर भी आगाह किया है, क्योंकि बोको हरम, इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी अब भी पश्चिमी अफ्रीकी देश में हमलों को अंजाम दे रहे हैं. साहेल क्षेत्र में भी आईएस और अल-कायदा से जुड़े समूह हिंसक कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details