दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 3, 2021, 8:21 PM IST

Updated : Apr 4, 2021, 6:32 AM IST

ETV Bharat / international

सोमालिया में विस्फोटों में कम से कम 15 लोगों की मौत

सोमालिया में हुए विस्फोटों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई. मोगादिशु से करीब 75 किलोमीटर दूर सोमाली सेना के दो शिविरों में हुए विस्फोट में कम से कम नौ सैनिकों की मौत हो गई. कट्टरपंथी समूह अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है. वहीं, मोगादीशु में हुए विस्फोट में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई.

Explosions
Explosions

मोगादिशु :सोमाली सेना के दो शिविरों में शनिवार को एक ही समय पर हुए विस्फोट में कम से कम नौ सैनिकों की मौत हो गई. सेना ने मौतों की पुष्टि करते हुए कहा कि हमलावरों को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया है. इस हमले की जिम्मेदारी कट्टरपंथी समूह अल-शबाब ने ली है.

इस बीच एक अन्य घटना में एक आत्मघाती हमलावर ने राजधानी मोगादीशु में विस्फोट किया, जिससे कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

स्थानीय मीडिया से बातचीत में सोमाली नेशनल आर्मी के जनरल ओदावा यूसूफ रागेह ने सेना के दो शिविरों में हमलों की पुष्टि करते हुए कहा कि अल-शबाब को भारी नुकसान उठाना पड़ा है और वे कुछ मरे अपने कमांडरों का शव भी नहीं ले जा सके. उन्होंने बताया कि सेना भागे हुए हमलावरों का पीछा कर रही है.

सरकार की पैदल सेना के कमांडर जनरल मोहम्मद ताहिल बिहली ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, हमारे नौ सैनिकों की मौत हुई और 11 अन्य घायल हो गए. हमने शबाब के 60 मिलिशिया को एक स्थान पर जबकि 17 को अन्य शिविर के निकट मार गिराया.

यह भी पढ़ें- म्यांमार में तख्तापलट के बाद सैन्य कार्रवाई, विरोध प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या बढ़ी

वहीं, अल-शबाब के प्रवक्ता शेख अब्दुल्लाजीज अल-मुसाब ने कहा कि समूह ने 47 सरकारी सैनिकों को मार गिराया.

ऐसा डर है कि सोमालिया के मौजूदा राजनीतिक संकट की वजह से अल-कायदा संबद्ध इस संगठन का हौसला मजबूत हो रहा है. राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाही मोहम्मद पर पद से हटने का दबाव है और फरवरी में होने वाले चुनाव आयोजित नहीं हुआ.

Last Updated : Apr 4, 2021, 6:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details