दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 27, 2021, 12:44 AM IST

ETV Bharat / international

बुर्किना फासो में चरमपंथियों के हमले में 41 की मौत, दो दिन के शोक की घोषणा

पश्चिम अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में पिछले हफ्ते चरमपंथियों के हमले (armed groups attack in burkina faso) में 41 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद देश में दो दिन के शोक की घोषणा की गई है.

armed groups attack in burkina faso
बुर्किना फासो में हमला

औगाडौगू (बुर्किना फासो):इस्लामिक चरमपंथियों ने पिछले हफ्ते उत्तरी बुर्किना फासो में एक हमले (armed groups attack in burkina faso) में 41 लोगों की हत्या कर दी थी, जिसमें देश की सेना की मदद करने वाले एक स्वयंसेवी संगठन के प्रमुख नेता भी शामिल हैं. सरकार के प्रवक्ता अल्कासौम माईगा ने गुरुवार को लोरौम प्रांत में एक काफिले पर घात लगाकर किए गए भीषण हमले के बाद दो दिन के शोक की घोषणा की.

पीड़ितों में सोउमैला गनम भी शामिल थे, जिन्हें लाडजी योरो के नाम से भी जाना जाता है. बुर्किना फासो के राष्ट्रपति रोच मार्क क्रिस्चियन काबोरे ने कहा कि गनम अपने देश के लिए शहीद हो गए और वह निश्चित तौर पर दुश्मन से लड़ने के लिए हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता के प्रतीक होंगे.

आर्म्ड कॉन्फ्लिक्ट लोकेशन एंड इवेंट डेटा प्रोजेक्ट के एक वरिष्ठ शोधकर्ता हेनी नसाइबिया ने कहा, बुर्किना फासो के सबसे महत्वपूर्ण स्वयंसेवी संगठन के नेता की मौत ने दहशत की भावना पैदा कर दी है.

यह भी पढ़ें- Congo Explosion: रेस्तरां के बाहर आत्मघाती हमले में छह लोगों की मौत

कभी शांतिपूर्ण पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र रहे बुर्किना फासो में हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं क्योंकि अलकायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े हमलों में वृद्धि हुई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details