दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 5, 2019, 8:57 AM IST

Updated : Nov 5, 2019, 11:59 AM IST

ETV Bharat / international

उत्तरी बुर्किना फासो में आतंकी हमला, 10 लोगों की मौत

सुरक्षा सूत्रों के अनुसार माली से लगी सीमा के पास उत्तरी बुर्किना फासो में एक बेस पर हुए हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. जानें पूरा विवरण

कॉन्सेप्ट इमेज

औगाडौगू: सुरक्षा सूत्रों के अनुसार माली से लगी सीमा के पास उत्तरी बुर्किना फासो में एक बेस पर हुए हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. जिहादी विद्रोह से जूझ पश्चिम अफ्रीकी देश के उत्तर में नवीनतम हमला है.

एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि सोमवार सुबह तड़के कई दर्जन सशस्त्र लोगों ने हमारे एम्स के गेन्सेरी पोस्ट पर हमला किया. कई घंटों की गोलाबारी के बाद, हमलावर शिविर में जाने में कामयाब रहे. दुर्भाग्य से हमने पांच सुरक्षाकर्मियों (gendarmes) को खो दिया.

सूत्रों कि अनुसार इस दौरान एक निजी कंपनी में काम करने वाले पांच नागरिकों की भी हत्या कर दी गई.

बता दें कि इससे पहले भी रविवार को, एक उत्तरी बुर्किना फासो शहर के डिप्टी मेयर सहित चार लोगों को एक क्षेत्र में घात लगाकर मार डाला गया था, जो कि बार-बार जिहादी हमलों से ग्रस्त थे.

पढ़ें- माली आतंकवादी हमले में 53 सैनिकों की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

बुर्किना फ़ासो एक कमजोर और राजनीतिक रूप से नाजुक देश है, और इसके सुरक्षा बल बुरी तरह से सुसज्जित, खराब प्रशिक्षित और कम-वित्त पोषित हैं.

देश के उत्तरी प्रांत पड़ोसी माली से आई जिहादी हिंसा की चार साल पुरानी लहर से जूझ रहे हैं और अपने घरों से भागने को मजबूर हो गए हैं

Last Updated : Nov 5, 2019, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details