दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

वयोवृद्ध अभिनेता अरुण बाली का 79 वर्ष की आयु में मुंबई में निधन

अरुण बाली लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कुछ महीने पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था.अरुण बाली एक दुर्लभ बीमारी Myasthenia Gravis से जूझ रहे थे.

By

Published : Oct 7, 2022, 8:16 AM IST

Updated : Oct 7, 2022, 10:03 AM IST

Veteran actor Arun Bali passes away
अरुण बाली का 79 वर्ष की आयु में निधन

मुंबई:वयोवृद्ध अभिनेता अरुण बाली (Arun Bali) का 79 वर्ष की आयु में मुंबई में आज निधन हो गया. वह कई दिग्गज कलाकारों के साथ भी काम कर चुके थे. बाली के बेटे अंकुश ने बताया कि उनके पिता 'मायस्थेनिया ग्रेविस' से पीड़ित थे. उन्हें इस साल की शुरुआत में एक अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था. अंकुश के मुताबिक, इलाज का उनके पिता पर असर दिख रहा था, लेकिन सुबह करीब साढ़े चार बजे उनका निधन हो गया.

अरुण बाली लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कुछ महीने पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था.अरुण बाली एक दुर्लभ बीमारी Myasthenia Gravis से जूझ रहे थे. ये एक ऑटोइम्यून बीमारी है. जो नर्व्स और मसल्स के बीच कम्युनिकेशन फेलियर की वजह से होती है. अरुण बाली के निधन ने टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. कई सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया पर शोक जाहिर कर रहे हैं. फैंस उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना कर रहे हैं.

90 के दशक से शुरू किया करियर
बाली ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत प्रसिद्ध फिल्म निर्माता लेख टंडन के टीवी शो 'दूसरा केवल' से की थी, जिसमें शाहरुख खान भी नजर आए थे. उन्होंने 'चाणक्य', 'स्वाभिमान', 'देस में निकला होगा चंद', 'कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन' जैसे धारावाहिकों में भी अहम किरदार निभाए थे. बाली 'सौगंध', 'राजू बन गया जेंटलमैन,' 'खलनायक', 'सत्या', 'हे राम', 'लगे रहो मुन्ना भाई', '3 इडियट्स', 'रेडी', 'बर्फी', 'मनमर्जियां', 'केदारनाथ', 'सम्राट पृथ्वीराज' और 'लाल सिंह चड्ढा' जैसी फिल्मों में भी नजर आए थे.

उनकी आखिरी फिल्म 'गुडबॉय' इस शुक्रवार यानी आज ही रिलीज हुई है. फिल्म में अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना लीड किरदारों में हैं. बाली के परिवार में उनका एक बेटा और तीन बेटियां हैं.

पीटीआई-भाषा

Last Updated : Oct 7, 2022, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details