दिल्ली

delhi

Year Ender 2023: बॉलीवुड से साउथ स्टार्स तक, इन सितारों ने OTT पर किया डेब्यू, जानें कौन रहा Hit-Flop

Year Ender 2023: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर, धर्मेंद्र से लेकर साउथ स्टार विजय सेतुपति तक, ने इस साल ओटीटी डेब्यू किया है. आइए एक नजर डालते है उन सितारों पर जिन्होंने इस साल डिजिटल की दुनिया में कदम रखा है...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 19, 2023, 4:24 PM IST

Published : Dec 19, 2023, 4:24 PM IST

Updated : Dec 20, 2023, 2:38 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारों के लिए 2023 काफी अच्छा रहा है. 'पठान','गदर-2', 'जवान', ' एनिमल' जैसी फिल्मों ने जहां सिनेमाघरों में धमाल मचाया, वहीं 'द नाइट मैनेजर', 'राणा नायडू', 'फर्जी' जैसी फिल्मों ने ओटीटी पर दर्शकों को एंटरटेन किया. इस साल कई सेलेब्स को ओटीटी पर रोमांचक शुरुआत करते हुए देखा गया. इन सितारों ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर न केवल कदम रखा, बल्कि अपने दमदार एक्टिंग से फैंस और दर्शकों का ध्यान ओटीटी की ओर खींचा. ओटीटी पर कलाकारों का असाधारण प्रतिभा भी खुलकर देखने को मिल रहा है. तो चलिए आपको बताते कि इस साल किन-किन सितारों ने ओटीटी पर डेब्यू किया है...

इस साल ओटीटी डेब्यू करने वाले स्टार्स

शाहिद कपूर- फर्जी
जब वी मेट, कबीर सिंह जैसी बड़ी हिट फिल्म करने के बाद शाहिद कपूर ने इस साल 'फर्जी' से ओटीटी में डेब्यू किया. इसमें साउथ एक्ट्रेस राशि खन्ना लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आई. इस वेब सीरीज को डायरेक्ट राज एंड डीके ने किया है. क्राइम ड्रामा सीरीज 10 फरवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हुई थी. शाहिद कपूर स्टारर इस साल सबसे ज्यादा देखी जाने वाली भारतीय स्ट्रीमिंग सीरीज बनकर उभरी है.

विजय सेतुपति- फर्जी
साउथ फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले विजय सेतुपति ने इसी साल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी किस्मत आजमाई. उन्होंने शाहिद कपूर के साथ फर्जी से ओटीटी डेब्यू किया. वेब सीरीज में वे एक पुलिस के किरदार में नजर आएं.

अनिल कपूर- 'द नाइट मैनेजर'
बॉलीवुड के मोस्ट स्टाइलिश और मल्टी टैलेंटेड एक्टर अनिल कपूर लगभग पांच दशकों से बड़े पर्दे पर दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं. ओटीटी के बढ़ते क्रेज को देखते हुए झक्कास एक्टर ने इस साल 'द नाइट मैनेजर' से ओटीटी पर डेब्यू किया. 66 साल के हैंडसम एक्टर अनिल कपूर ने सीरीज में बैड मैन की भूमिका में नजर आए थे.

आदित्य रॉय कपूर- 'द नाइट मैनेजर'
आशिकी-2 से फेम पाने वाले आदित्य रॉय कपूर ने भी अनिल कपूर के साथ 'द नाइट मैनेजर' के जरिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कदम रखा. सीरीज में वे फॉर्मर नेवी ऑफिसर के स्पाई किरदार में नजर आए थे. उनके इस किरदार ने सभी का दिल जीतने में कामयाब रही हैं.

धर्मेेंद्र- ताज डिवाइडेड बाय ब्लड
70 और 80 के दशक के सुपरस्टार धर्मेंद्र ने 88 साल की उम्र में डिजिटल की दुनिया से जुड़े. उन्होंने इस साल 'ताज डिवाइडेड बाय ब्लड' से ओटीटी में पहला कदम रखा. इसमें उन्होंने शेख सलीम चिश्ती का किरदार निभाया था, जो उनके फैंस को काफी पसंद आया था.

सोनाक्षी सिन्हा- दहाड़
दबंग फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली सोनाक्षी ने भी इसी साल ओटीटी पर अपनी किस्मत आजमाती दिखीं. उन्होंने जोया अख्तर और रीमा कागती की 'दहाड़' से ओटीटी करियर की शुरुआत की. इसमें वे लेडी पुलिस के किरदार में नजर आई थीं. इसमें वे एक साइको किलर का पीछा करती दिखीं. जातिवाद और महिलाओं के खिलाफ अपराध जैसे मुद्दों को चुनने के लिए सोनाक्षी की खूब वाहवाही हुई.

वेंकटेश - 'राणा नायडू'
साउथ से सुपरस्टार वेंकटेश दग्गुबाती मुख्य रूप से तेलुगु सिनेमा में अपने काम के लिए जाने जाते हैं. साउथ सुपरस्टार ने 'राणा नायडू' के साथ ओटीटी डेब्यू किया. इसमें वेंकटेश राणा, सुशांत सिंह और अभिषेक बनर्जी के पिता की भूमिका निभाते हैं, जो पहली बार स्क्रीन पर उनका एक अलग किरदार निभाया है.

करीना कपूर- जाने जान
बॉलीवुड बेबो ने डायरेक्टर सुजॉय घोष की मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म 'जाने जान' से ओटीटी डेब्यू किया है. यह जापानी क्राइम नॉवेल 'द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स' पर आधारित है. इसके राइटर कीगो हिगाशिनो हैं. यह 21 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी.

ये भी पढ़ें:

Last Updated : Dec 20, 2023, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details