दिल्ली

delhi

Year Ender 2022: तब्बू समेत इन एक्ट्रेसेज के लिए शानदार रहा ये साल, दी सबसे बड़ी कमर्शियल हिट

By

Published : Dec 26, 2022, 2:46 PM IST

साल 2022 कई एक्ट्रेसेज के लिए शानदार रहा. इस लिस्ट में साउथ के साथ ही बॉलीवुड की भी कई एक्ट्रेसेज का नाम शामिल है, जिन्होंने इस साल सबसे बड़ी कमर्शियल हिट दी है. इस लेटेस्ट लिस्ट पर डालिए एक नजर.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: विदाई के दरवाजे पर खड़ा 2022 बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन का साल रहा. साउथ की ब्लॉकब्लास्टर 'केजीएफ चैप्टर 2' और 'आरआरआर' जैसी कई एक्टर लीड फिल्में बड़ी हिट हुईं, वहीं कई एक्ट्रेसेज भी थीं जिन्होंने 2022 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक दी. यहां देखिए तब्बू समेत उन एक्ट्रेस की लिस्ट, जिन्होंने इस साल बड़ी कमर्शियल हिट दी हैं.


आलिया भट्ट
कई लोग 2022 को आलिया का साल कहते हैं. उन्होंने शादी की, मां बनीं और सबसे बढ़कर कि उन्होंने 2022 की सबसे बड़ी हिट फ़िल्में दीं. आलिया ने संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में अभिनय किया, जिसने दुनिया भर में लगभग 203 करोड़ रुपये की कमाई की. इसके साथ ही आलिया की 'ब्रह्मास्त्र: पार्ट 1 शिवा' बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर थी और ओटीटी रिलीज 'डार्लिंग्स' ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. यही नहीं आलिया भट्ट की मेगा-ब्लॉकबस्टर 'आरआरआर' में उपस्थिति को कैसे इग्नोर किया जा सकता है.

आलिया भट्ट
तब्बूतब्बू ने इस साल दो बड़ी हिट फिल्में 'भूल भुलैया 2' और 'दृश्यम 2' दीं. भूल भुलैया 2 ने दुनिया भर में लगभग 263 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की जबकि दृश्यम 2 ने अब तक दुनिया भर में 298 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया है.
तब्बू
तृषा कृष्णन तृषा कृष्णन, मणिरत्नम की महान कृति फिल्म 'PS-1' की लीड एक्ट्रेस में से एक थीं, जिसने दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की.
तृषा कृष्णन
ऐश्वर्या राय बच्चनऐश्वर्या राय बच्चन की मेगा फिल्म भी उनकी फिल्मों में वापसी के लिए लकी साबित हुई और 'पीएस 1' ने एक बार फिर मणिरत्नम के साथ उनके काम को सफल बनाया. फिल्म की दुनिया भर में जमकर तारीफ हुई और फिल्म ने 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया. फिल्म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों और ऐश्वर्या के प्रशंसकों से फिल्म को जमकर तारीफ मिली.
ऐश्वर्या राय बच्चन
कियारा आडवाणी कियारा आडवाणी के लिए भी ये साल बेहतरीन रहा. एक्ट्रेस ने इस साल तीन फिल्में 'भूल भुलैया 2', 'जुग जुग जीयो' और 'गोविंदा नाम मेरा' में काम किया. भूल भुलैया 2 ने दुनिया भर में 263 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई के साथ एक बड़ी हिट साबित हुई, जबकि जुग-जुग जीयो ने भी दुनिया भर में 132 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई के साथ सफल साबित हुई. एक्ट्रेस की हाल में ओटीटी रिलीज फिल्म 'गोविंदा नाम मेरा' को अच्छी ऑनलाइन समीक्षा मिली.
कियारा आडवाणी

ABOUT THE AUTHOR

...view details