दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 3, 2023, 11:09 PM IST

ETV Bharat / entertainment

World Animal Day 2023 : 'एनिमल', 'भेड़िया' समेत जानवरों के नाम पर बन चुकी हैं ये सुपरहिट मूवीज, फैमिली संग एनिमल डे पर देख डालिए

फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्में जानवरों के नाम पर बन चुकी हैं. इस लिस्ट में रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'एनिमल' से लेकर सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' भी शामिल है. वर्ल्ड एनिमल डे पर फैमिली संग देख डालिए ये फिल्म्स.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई: हर साल4 अक्टूबर को वर्ल्ड एनिमल डे मनाया जाता है. पशुओं के अधिकारों के लिए यह एक वैश्विक पहल है, जिसका उद्देश्य पशुओं का भला करना है. लेकिन आपने एक रोचक बात पर ध्यान दिया कि जानवरों के नाम पर कई फिल्म्स भी बन चुकी हैं. जी हां! रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'एनिमल' तो इंडस्ट्री के दबंग एक्टर सलमान खान की 'टाइगर' और 'टाइगर जिंदा है' भी इस लिस्ट में शामिल है. यही नहीं विद्या बालन की 'शेरनी' और राजेश खन्ना की फिल्म 'हाथी मेरे साथी'...समेत कई अन्य फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी है. यहां देखिए जानवरों के नाम पर बनी मूवीज.

एनिमल: फिल्म इंडस्ट्री के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म 'एनिमल' से पर्दे पर धमाल मचाते नजर आएंगे. फिल्म में रणबीर कपूर के साथ अनिल कपूर, रश्मिका मंदाना और बॉबी देओल भी अहम रोल प्ले करते नजर आएंगे. मल्टी स्टारर एक्शन-थ्रिलर फिल्म 'एनिमल' में बॉबी देओल विलेन की तौर पर नजर आएंगे. फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है.

हाथी मेरे साथी: सन 1971 में रिलीज हुई फिल्म 'हाथी मेरे साथी' का निर्देशन एम ए तिरुमुगम ने किया था. वहीं, पटकथा सलीम-जावेद ने लिखी और संवाद इंदर राज आनंद ने तैयार किया था. यह फिल्म 1971 की सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्म्स में से एक थी. फिल्म में राजेश खन्ना और तनुजा लीड रोल में थे.

शेरनी: शेरनी एक बॉलीवुड ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन अमित मसुर्कर ने किया है. फिल्म में विद्या बालन लीड रोल में थीं. फिल्म 2021 में रिलीज हुई थी.

नागिन:नागिन फिल्म सन 1976 में रिलीज हुई थी और डरावनी थ्रिलर फिल्म का निर्देशन और निर्माण राज कुमार कोहली ने किया. मल्टीस्टारर फिल्म में सुनील दत्त, रीना रॉय, जितेन्द्र के साथ ही कबीर बेदी भी नजर आए थे.

टाइगर जिंदा है:साल 2017 में रिलीज सलमान खान और कैटरीना कैफ की सुपरहिट फिल्म है. एक्शन थ्रिलर फिल्म की कहानी अली अब्बास जफर ने लिखा है.

कुत्ते:अर्जुन कपूर की फिल्म 'कुत्ते' 13 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज ने फिल्म डायरेक्ट किया है. फिल्म में अर्जुन कपूर ने लीड रोल प्ले किया .

भेड़िया:अमर कौशिक द्वारा निर्देशित भेड़िया 2022 में रिलीज हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जो कि दिनेश विजान द्वारा निर्मित है. फिल्म में कृति सेनन, अभिषेक बनर्जी, दीपक डोबरियाल और पॉलिन कबक हैं.

यह भी पढ़ें:Tiger Nageswara Rao Trailer : रवि तेजा-नुपूर सेनन स्टारर 'टाइगर नागेश्वर राव' का एक्शन से भरा ट्रेलर आउट, दमदार रूप में दिखे सुपरस्टार

ABOUT THE AUTHOR

...view details