दिल्ली

delhi

WATCH: बॉलीवुड सेलेब्स के फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने तैयार की Air india स्टाफ की नई यूनिफॉर्म, यहां देखें

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 13, 2023, 11:25 AM IST

मनीष मल्होत्रा ने एयर इंडिया के केबिन क्रू और पायलटों के लिए नई यूनिफॉर्म डिजाइन की है. जिसमें एयर इंडिया का स्टॉफ काफी स्टाइलिश और प्रोफेशनल लग रहा है. एयर इंडिया ने 6 दशक बाद अपने स्टाफ की यूनिफॉर्म बदली.

Manish malhotra-air india Uniform
मनीष मल्होत्रा-एयर इंडिया यूनिफॉर्म

मुंबई:एयर इंडिया ने 12 दिसंबर को केबिन क्रू और पायलटों के लिए मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन की गई नई यूनिफॉर्म लॉन्च की. एयरलाइन की महिला केबिन क्रू अब मॉडर्न ओम्ब्रे साड़ी पहनेंगी, जबकि मेल बंदगला पहनेंगे. कॉकपिट क्रू के लिए, प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर ने क्लासिक ब्लैक सूट डिजाइन किए हैं. मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन की गई एयर इंडिया की नई केबिन क्रू यूनिफॉर्म काफी मॉडर्न और प्रोफेशनल हैं.

नई यूनिफॉर्म अगले कुछ महीनों में पेश की जाएगी, जो एयर इंडिया के पहले एयरबस ए350 की सेवा के साथ शुरू होगी. फीमेल केबिन क्रू की यूनिफॉर्म में जटिल झरोखा पैटर्न और विस्टा (एयर इंडिया का नया लोगो आइकन) के साथ पहनने के लिए तैयार ओम्ब्रे साड़ी, ब्लाउज और ब्लेजर के साथ जोड़ी गई है. फीमेल को पहनने के लिए तैयार साड़ियों को आरामदायक पैंट के साथ पहना जा सकता है. एयरलाइन ने प्रेस नोट में कहा कि यह कदम महिला केबिन क्रू को अपनी पसंदीदा स्टाइल चुनने के लिए फ्रीडम देता है.

दूसरी ओर, कॉकपिट क्रू की यूनिफॉर्म में विस्टा से इंस्पायर प्रिंट वाला एक क्लासिक ब्लैक डबल-ब्रेस्टेड सूट शामिल है. मनीष मल्होत्रा ​​ने कहा कि उनका लक्ष्य ऐसी यूनिफॉर्म बनाना है जो भारत की विविध संस्कृति और परंपराओं के सार को दर्शाते हुए आधुनिकता का भी प्रतीक हो. एयर इंडिया के लिए वर्दी डिजाइन करने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. राष्ट्रीय ध्वजवाहक में योगदान देने और भारतीय फैशन की सुंदरता और आकर्षण का प्रदर्शन करने में सक्षम होना सौभाग्य की बात है. मेरा उद्देश्य ऐसी यूनिफॉर्म बनाना था जो भारत की विविध संस्कृति और परंपराओं के सार को प्रदर्शित करने के साथ-साथ एक आधुनिक और प्रोफेशनल लुक भी दे'.

डिजाइनर ने यूनिफॉर्म के साथ पहनने के लिए जूते भी तैयार किए हैं. जहां महिलाएं डुअल-टोन ब्लॉक हील्स पहनेंगी, वहीं पुरुष केबिन क्रू आरामदायक ब्लैक ब्रोग्स पहनेंगे. यूनिफॉर्म में महिला केबिन क्रू के लिए मोती की बालियां और स्लिंग बैग शामिल हैं. मनीष मल्होत्रा ​​ने एयर इंडिया के ग्राउंड स्टाफ, इंजीनियरों और सिक्योरिटी स्टाफ के लिए भी यूनिफॉर्म डिजाइन की है. इसकी लॉन्चिंग होना अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details