दिल्ली

delhi

अनुपम खेर, परेश रावल जैसे सितारों की मौजूदगी में महाराष्ट्र सरकार ने 'नटश्रेष्ठ विक्रम गोखले' मार्ग का नामकरण किया

By ANI

Published : Nov 26, 2023, 10:33 PM IST

आज 26 नवंबर को बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर विक्रम चंद्रकांत गोखले की पहली पुण्यतिथि पर मुंबई में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा गया. महाराष्ट्र सरकार ने अनुपम खेर, परेश रावल, जॉनी लीवर जैसे सितारों की मौजूदगी में सीआईएनटीएए और सिने आर्टिस्ट्स वेलफेयर ट्रस्ट के आदेश पर सड़क का नाम नटश्रेष्ठ विक्रम गोखले मार्ग रखा.

vikram gokhale
विक्रम गोखले मार्ग (एएनआई)

मुंबई: दिवंगत बॉलीवुड एक्टर विक्रम गोखले की पहली पुण्यतिथि पर महाराष्ट्र सरकार ने सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) और सिने आर्टिस्ट्स वेलफेयर ट्रस्ट के आदेश पर टॉवर से सटे सड़क का नाम नटश्रेष्ठ विक्रम गोखले मार्ग रख दिया है. इस इवेंट में बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर, परेश रावल, जॉनी लीवर, मनोज जोशी, मुकेश ऋषि जैसे कलाकार मौजूद थे.

नटश्रेष्ठ विक्रम गोखले मार्ग का उद्घाटन (एएनआई)

इवेंट में पहुंचे एक्टर अनुपम खेर ने कहा,'एक लोकप्रिय अभिनेता होना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि एक महान अभिनेता होना महत्वपूर्ण है. यहां स्थिर कलाकार हैं, जिन्हें हर दिन काम मिलता है. कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें यह सप्ताह में एक बार, महीने में एक बार, तीन महीने में कई बार मिलता है. जॉनी लीवर कह रहे थे कि गीतकारों और संगीतकारों को रॉयल्टी मिलती है. अगर कानूनी तरीके से कुछ हो जाए कि उन कलाकारों को फिल्मों में वापस लाया जाए तो उन्हें रॉयल्टी भी मिले, तो उनकी जिंदगी थोड़ी आसान हो जाएगी.'

अनुपम खेर, परेश रावल जैसे सितारों ने अटेंड किया इवेंट (एएनआई)

गोखले ने अपने पांच दशक के बड़े स्क्रीन करियर के दौरान कई यादगार रोल प्ले किए. चाहे वह कॉमेडी, नाटक या सामाजिक मुद्दों को चित्रित करने वाली फिल्में हों, उन्होंने अपने शानदार स्क्रीन प्रदर्शन से दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ी. एक चरित्र अभिनेता के रूप में, उन्होंने एक डॉक्टर, पिता, व्यवसायी और पुलिस अधिकारी सहित कई प्रकार की भूमिकाएं निभाईं. यहां तक ​​कि वह अपनी नकारात्मक भूमिकाओं से भी फैंस के दिलों में छाप छोड़ने में सफल रहे.

अपने लंबे और सफल करियर के दौरान, विक्रम गोखले हिंदी और मराठी दोनों फिल्मों में दिखाई दिए. उन्होंने 1971 में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'परवाना' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. 2010 में, उन्हें मराठी फिल्म 'अनुमती' में अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. 14 नवंबर, 1945 को पुणे में जन्मे, अनुभवी अभिनेता एक ऐसे परिवार से थे जहां अभिनय उनके खून में था. वह मराठी थिएटर और फिल्म कलाकार चंद्रकांत गोखले के बेटे थे और उनकी परदादी, दुर्गाबाई कामत, भारतीय स्क्रीन पर पहली महिला अभिनेता थीं. उनकी दादी कमलाबाई गोखले भारतीय सिनेमा की पहली महिला बाल कलाकार थीं. गोखले ने 2010 में मराठी फिल्म 'आघाट' से निर्देशन की शुरुआत की. 2013 में, उन्होंने अपनी मराठी फिल्म 'अनुमति' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का 60वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता.

(एएनआई)

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details