दिल्ली

delhi

विक्रम गोखले के लिए बिग बी ने CM को भेज दी थी चिट्ठी, जानें सालों पुराना ये पूरा किस्सा

By

Published : Nov 26, 2022, 5:40 PM IST

Vikram Gokhale Death: अमिताभ बच्चन ने विक्रम गोखले के लिए महाराष्ट्र के सीएम को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद विक्रम का यह बड़ा काम आसानी से हो गया था. जानें क्या था वो काम.

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

हैदराबाद : हिंदी सिनेमा में पांच दशक से भी ज्यादा समय से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले अब हमारे बीच नहीं हैं. 26 नवंबर की दोपहर पुणे के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. विक्रम का निधन हिंदी सिनेमा और छोटे पर्दे के लिए एक बड़ी क्षति है. विक्रम ने 23 साल तक टीवी की दुनिया में काम किया था. एक्टर के निधन से उनके फैंस और सिने जगत के कलाकारों को बड़ा सदमा पहुंचा है और वे एक्टर के निधन पर शोक जता रहे हैं. विक्रम करियर के शुरुआती समय में एक मराठी थिएटर आर्टिस्ट थे. मुंबई में पैर जमाने के लिए उन्हें खूब संघर्ष करना पड़ा था. लेकिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की एक मदद के कारण वह बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल कर गए.

जब बिग बी ने की थी विक्रम गोखले की बड़ी मदद

विक्रम गोखले ने एक इंटरव्यू में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने बताया था, 'मैं मुंबई में नया-नया था और मेरे पास रहने को घर नहीं था और पैसों की भी तंगी थी, उस वक्त अमिताभ जी ने मेरे ऊपर हाथ रखा और तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर जोशी को एक चिट्ठी लिखी, जिसमें उन्होंने मेरे लिए एक सरकारी घर की सिफारिश की, अमिताभ जी की चिट्ठी आज भी मेरे पास है, मैंने उसे फ्रेम करा कर रखा है'. बता दें, बिग बी की इस चिट्ठी के बाद विक्रम के रहने का बंदोबस्त हो गया था.

अमिताभ संग किया काम

बता दें, विक्रम ने अमिताभ बच्चन की फिल्म परवाना (1976) से हिंदी सिनेमा में दस्तक दी थी. उस वक्त विक्रम की उम्र 26 साल थी. फिल्म परवाना के अलावा विक्रम ने फिल्म खुदा गवाह और अग्निपथ में भी काम किया था. विक्रम ने इस इंटरव्यू में बिग बी संग दोस्ती को याद करते हुए बताया था, 'यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि मैं अमिताभ बच्चन जी को पिछले 50-55 साल से जानता हूं, उनका स्वभाव और अंदाज मुझे हमेशा से प्रभावित करता है और मुझे यह बेहद पसंद हैं, अमिताभ जी हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर हैं और मैंने उनका वो दौर भी देखा है जब वह इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे.

कब होगा विक्रम गोखले का अंतिम संस्कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्रम गोखले की बेटी ने मीडिया से बातचीत में अपने पिता के अंतिम संस्कार पर जानकारी देते हुए बताया है, मेरे पिता विक्रम गोखले का आज दोपहर निधन हो गया है, मेरा परिवार इस दुख की घड़ी में उन सभी लोगों के प्रति आभार वयक्त करता है, जिन्होंने उनके ठीक होने की दुआ की थी. विक्रम का अंतिम संस्कार आज शाम पुणे में ही होगा.

ये भी पढे़ं :'गुरू' विक्रम गोखले के निधन से टूटे अक्षय कुमार, इन एक्टर्स ने भी जताया शोक

ABOUT THE AUTHOR

...view details