दिल्ली

delhi

एक्टिंग का 'मास्टर', एक्सप्रेशन में 'सुपर डिलक्स', मस्ट वॉच 'जवान' के विलेन की 'विक्रम वेधा' समेत ये 5 फिल्में

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 16, 2024, 1:43 PM IST

Updated : Jan 16, 2024, 2:13 PM IST

Vijay Sethupathi Birthday : आज 16 जनवरी को तमिल एक्टर और अपनी एक्टिंग से इंडियन सिनेमा में चर्चित विजय सेतुपति अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर हम ढूंढकर लाए हैं, एक्टर की वो 5 फिल्में जो हर सिनेप्रेमी को देख लेनी चाहिए.

Vijay Sethupathi Birthday
विजय सेतुपति बर्थडे

हैदराबाद : साउथ एक्टर से पैन इंडिया इंडिया स्टार बनेविजय सेतुपति खुद में एक्टिंग का पावरहाउस हैं. विजय की एक्टिंग की खासियत है कि वह अपनी आंखों से इंटेंस और इमोशनल सीन ऐसे क्रिएट करते हैं कि उनसे नजर हटाना मुश्किल होता है. इस बात को खुद शाहरुख खान भी बोल चुके हैं कि उन्हें विजय की एक्टिंग बेहद इंप्रेस करती है. यही कारण था कि शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' में विजय को बतौर विलेन चुना गया. 'जवान' साल 2023 की इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनी, जिसने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1150 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. दरअसल, विजय आज अपना 46वां बर्थडे मना रहे हैं. तमिल एक्टर विजय का चेहरा फोटोजेनिक है और इसी की बदौलत उन्हें फिल्मों में काम मिला. फिल्मों में आने से पहले विजय एक आदमी की तरह नौकरी करते थे. चलिए जानते हैं विजय की उन 5 फिल्मों के बारे में जो सभी सिनेप्रेमियों को एक बार जरूर देख लेनी चाहिए.

विक्रम वेधा (2017)

विजय के फैन हैं और अभी तक फिल्म 'विक्रम वेधा' नहीं देखी हैं, तो अभी देख लें. फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी, जिसे पुष्कर गायत्री ने लिखा और डायरेक्ट किया था. फिल्म में विलेन होकर भी विजय विलेन नहीं थे. विजय एक्टर आर. माधवन के अपोजिट थे. दोनों की क्राइम इंवेस्टिगेशन केमिस्ट्री ने फिल्म में खूब सस्पेंस भरा था. फिल्म हिट है और बॉलीवुड में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान को लेकर इसका हिंदी रीमेक बनाया था, जो सक्सेस नहीं रहा.

सुपर डिलक्स (2019)

विजय सेतुपति की कोई फिल्म देखें या ना देखें, लेकिन साल 2019 में आई फिल्म 'सुपर डिलक्स' एक बार जरूर देख लेना. यकीन मानिए इस फिल्म में विजय आपको सिनेमा के अर्श पर ले जाएंगे. पहला तो यह है कि इस फिल्म में रोल के मुताबिक विजय को मजबूरन बनी एक ट्रांसजेंडर महिला के रोल में देखा जाएगा. दूसरा उनका लुक कसम से लाजवाब है. फिल्म की कहानी सबसे दमदार है. एक बार जरूर देखें, आपको जीवन का असली महत्व पता चल जाएगा.

मास्टर (2021)

थलापति विजय स्टारर एक्शन फिल्म 'मास्टर' में विजय को फुल ऑफ विलेन के रोल में देखा गया है. नौजवान डायरेक्टर लोकेश कनगराज ने 'मास्टर' का डायरेक्शन किया है. यह एक तमिल फिल्म है. फिल्म में विजय सेतुपति ने भवानी नामक विलेन की भूमिका निभाई थी. थलापति विजय और विजय सेतुपति की हीरो-विलेन की जोड़ी ने खूब धमाका किया था. 'मास्टर' विजय के बतौर विलेन फिल्मी करियर की हिट लिस्ट में शामिल है.

जवान (2023)

बीते साल बॉलीवुड सुपरस्टार फिल्म 'जवान' से विजय सेतुपति ने बॉलीवुड में एंट्री की थी, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म 'जवान' में विजय ने काली गायकवाड़ नामक विलेन की भूमिका निभाई, जो काफी दमदार साबित हुई. 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर 1150 करोड़ रुपये कमाए. 'जवान' साल 2023 की सबसे कमाऊ और बड़ी हिट फिल्म है. फिल्म में विजय की एक्टिंग का जवाब नहीं है. जब फिल्म में शाहरुख और विजय आमने-सामने होते हैं तो, यकीन मानिए आप खुद इस बात को खुद महसूस कर लेंगे कि विजय की एक्टिंग की क्या क्लास है.

मेरी क्रिसमस (2024)

फिलहाल, सिनेमाघरों में विजय सेतुपति की फिल्म 'मेरी क्रिसमस' रिलीज हुई है. इसे श्रीराम राघवन ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में विजय के साथ कैटरीना कैफ रोमांस करती दिख रही हैं. वहीं, विजय इस फिल्म में अपनी डार्क कॉमेडी और अपने सस्पेंसिव रोल से फैंस को थ्रिल कर रहे हैं. फिल्म बीती 12 जनवरी को रिलीज हुई है, नहीं देखी हैं, तो अभी भी जाकर देख सकते हैं.

ये भी पढे़ं :

'गली बॉय' को ऑस्कर भेजने पर भड़क उठे थे 'जवान' के विलेन विजय सेतुपति, बोले- हमारे साथ राजनीति हुई

IFFI 2023 में दिखाई जाने वाली भारत की पहली मूक फिल्म बनी विजय सेतुपति की 'Gandhi Talks'

चुपचाप नौकरी दिला रहा ये साउथ एक्टर, 1 लाख युवाओं को मिल चुकी है जॉब

Last Updated : Jan 16, 2024, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details