दिल्ली

delhi

'एनिमल'-'सैम बहादुर' तो हो गई रिलीज, दिसंबर में ही दस्तक देंगी ये 6 बड़ी फिल्में और वेब-सीरीज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 1, 2023, 4:06 PM IST

Upcoming movies and web series December in 2023: दिसंबर 2023 के पहले दिन (1 दिसंबर) को एनिमल और सैम बहादुर तो रिलीज हो गई है, लेकिन इसी महीने यह 6 बड़ी फिल्में-वेब-सीरीज रिलीज के लिए तैयार खड़ी हैं, जिसमें शाहरुख खान और प्रभास की यह बिग बजट फिल्में शामिल हैं.

Upcoming movies
एनिमल और सैम बहादुर

हैदराबाद :साल 2023 का आखिरी महीना दिसंबर आज शुक्रवार से शुरू हो गया है. आज 1 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर दो दमदार फिल्में एनिमल और सैम बहादुर रिलीज हो गई है. एनिमल और सैम बहादुर बॉक्स ऑफिस पर एक-दूजे से भिड़ रही हैं. रणबीर कपूर की एनिमल विक्की कौशल की सैम बहादुर पर भारी पड़ रही है. रणबीर कपूर एनिमल से बॉक्स ऑफिस पर अपनी सभी फिल्मों की कमाई के रिकॉर्ड तोड़ते नजर आ रहे हैं. इस महीने दिसंबर में बॉक्स ऑफिस मालामाल होने जा रहा है. एनिमल और सैम बहादुर तो हो गई, अब दिसंबर 2023 में रिलीज के लिए तैयार हैं ये फिल्में और वेब-सीरीज

द आर्चीज

वहीं, शाहरुख खान की लाडली बेटी सुहाना खान बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही हैं. जोया अख्तर और रीमा कागती की फिल्म द आर्चीज आगामी 7 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है. इस फिल्म से सुहाना खान की बड़ी उम्मीदे हैं.

कड़क सिंह

शानदार एक्टर पंकज त्रिपाठी का अगला प्रोजेक्ट 'कड़क सिंह' है. कड़क सिंह का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. कड़क सिंह की कहानी वित्तिय अपराध विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर एके श्रीवास्तव उर्फ कड़क सिंह की है, जो ररेट्रोग्रेड एम्नेसिया मतलब भूलने की बीमारी से जूझ रहा है. अनिरुद्धा रॉय चौधरी ने इसे बनाया है, जो पिंक और लॉस्ट फेम जैसी फिल्में बना चुके हैं. कड़क सिंह आगामी 8 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर स्ट्रीम होगी.

द फ्रीलांसर

15 दिसंबर को अनुपम खेर और मोहित रैना स्टारर सीरीज द फ्रीलांसर के बाकी के एपिसोड डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होंगे. भाव धूलिया के निर्देशन में बनी सीरीज का एक लड़की के सीरिया से रेस्क्यू पर बेस्ड है. इस सीरीज की कहानी शिरिश थोराट की बुक ए टिकट टू सीरिया से ली गई है.

सालार

एनिमल और सैम बहादुर के बाद दिसंबर में साउथ सिनेमा से दमदार फिल्म सालार रिलीज होने जा रही है. केजीएफ फेम डायरेक्टर प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म सालार से प्रभास एक बार फिर वापसी करेंगे. यह फिल्म 22 दिसंबर को शाहरुख खान की फिल्म डंकी से टक्कर लेने के लिए तैयार है और आज 1 दिसंबर को सालार का ट्रेलर 7.19 बजे रिलीज होने जा रहा है.

डंकी

साल 2023 शाहरुख खान के नाम रहा है. शाहरुख ने फिल्म पठान और जवान से बॉलीवुड में कमबैक किया है. किंग खान की इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की है. अब शाहरुख खान डंकी से भी यह करिश्मा करने जा रहे हैं. फिल्म डंकी और सालार का क्लेश इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लेश माना जा रहा है.

खो गए हम कहां

वहीं, कमिंग ऑफ डिजिटल एज स्टोरी फिल्म खो गए हम कहां तीन दोस्तों की कहानी है, जिसमें अनन्या पांडे, सिद्धांत चतुर्वेदी और आदर्श गौरव लीड रोल में हैं. फिल्म को अर्जन वरेन सिंह ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 26 दिसंबर को ओटीटी पर रिलीज होगी. फिल्म के निर्माता फरहान अख्तर, रितेश सिद्धवानी और टाइगर बेबी की रीमा कागती व जोया अख्तर हैं.

ये भी पढ़ें :'संजू का..ब्रह्मास्त्र का'...सबका रिकॉर्ड तोडे़गी 'एनिमल', ये हैं रणबीर कपूर की 5 सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्में

ABOUT THE AUTHOR

...view details