दिल्ली

delhi

Chandrayaan 3 पर तंज कसकर बुरे फंसे प्रकाश राज, ट्रोल होने के बाद देनी पड़ी सफाई

By

Published : Aug 21, 2023, 7:55 PM IST

एक्टर-पॉलिटिशियन प्रकाश राज हाल ही में तब ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए जब उन्होंने 'चंद्रयान 3' मिशन की पोस्ट डालते हुए एक जोक कर दिया. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर नेटिजन्स उन्हें आड़े हाथों ले रहे हैं. बाद में उन्होंने रीपोस्ट करते हुए इस पर अपनी सफाई दी है.

Prakash Raj
Chandrayaan 3 पर तंज कसने पर एक्टर प्रकाश को ट्रोलर्स ने लिया आड़े हाथ

मुंबई: भारत के चंद्रमा मिशन 'Chandrayaan 3' का मजाक उड़ाने पर एक्टर प्रकाश राज को ट्रोलर्स ने सोशल मीडिया पर आड़े हाथों लिया है. दरअसल हाल ही में प्रकाश ने चंद्रमा मिशन को लेकर सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की जिसमें एक चाय वाला चाय को गिराते हुए नजर आ रहा है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, 'ब्रेकिंग न्यूज: #विक्रमलैंडर द्वारा चंद्रमा से आने वाली पहली तस्वीर #बस पूछ रहा हूं'. उनकी इस पोस्ट पर कई यूजर नाराज हो गए और उन्हें खूब ट्रोल किया गया.

भारत के चंद्रमा मिशन पर अभिनेता प्रकाश राज का ट्वीट विक्रम लैंडर के चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग होने से तीन दिन पहले आया है. जैसा कि 'चंद्रयान-3' बुधवार को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरकर इतिहास रचने की कोशिश कर रहा है, भारत के चंद्रमा मिशन पर लोकप्रिय अभिनेता प्रकाश राज का ट्वीट कई एक्स (पूर्व में ट्विटर) उपयोगकर्ताओं को पसंद नहीं आया. राज ने रविवार को एक कार्टून की तस्वीर ट्वीट की जिसमें बनियान और लुंगी पहने एक व्यक्ति चाय डालते हुए दिख रहा है, जिसे उन्होंने "चंद्रमा से आने वाली पहली तस्वीर" कहा.

उनके इस पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, 'किसी से नफरत करने और अपने देश से नफरत करने में अंतर है. आपकी यह हालत देखकर बहुत दुख हुआ'. कई यूजर्स ने एक्टर को उन्हें पॉलीटिकल ड्रामा छोड़ मिशन का सम्मान करने की सलाह दे डाली. राज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी के आलोचक के रूप में जाना जाता है. एक ट्रोलर ने कहा, 'मोदी के प्रति अपनी अंधी नफरत में #चंद्रयान 3 का मजाक उड़ाने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए. आप हमारे वैज्ञानिकों का मजाक उड़ा रहे हैं जिन्होंने इसे सफल बनाने में अपने जीवन के कई वर्ष लगा दिए'.

इन सबके बाद प्रकाश ने अपने इंस्टाग्राम पर फिर से वही फोटो पोस्ट कर ट्रोलर्स को जवाब दिया है. उन्होंने लिखा,'नफरत केवल नफरत देखती है.. मैं #आर्मस्ट्रांग के समय के एक चुटकुले का जिक्र कर रहा था.. हमारे केरल चायवाला का जश्न मना रहा हूं.. ट्रोल्स ने किस चायवाले को देखा?? .. अगर आपको कोई मजाक समझ नहीं आया तो मजाक आप पर है.. बड़े हो जाओ #justasking

चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर बुधवार शाम को चंद्रमा के साउथ पोल पर उतरकर 1.4 अरब भारतीयों की उम्मीदों का इतिहास रचने के लिए लेकर जा रहा है. मॉड्यूल ने अपना डी-बूस्टिंग पैंतरेबाजी ऑपरेशन पूरा कर लिया है और चंद्रमा के साउथ पोल के ऊपर मंडरा रहा है, और संभावित लैंडिंग साइटों की तलाश कर रहा है. वहीं रूस के चंद्र मिशन 'लूना-25' ने भी रविवार को चंद्रमा पर उतरने का प्रयास किया था, लेकिन चंद्रमा की सतह से टकरा गया और मिशन फेल हो गया.

यह भी पढे़ं:

ABOUT THE AUTHOR

...view details