दिल्ली

delhi

Krishna Passes Away : टॉलीवुड एक्टर और कॉस्ट्यूम डिजाइनर कृष्णा नहीं रहे

By

Published : Apr 2, 2023, 2:36 PM IST

कॉस्ट्यूम डिजाइनर से टॉलीवुड एक्टर कृष्णा अब हमारे बीच नहीं रहें. उन्होंने चेन्नई स्थित आवास पर अंतिम सांस लीं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद: टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को एक बड़ा झटका लगा है. टॉलीवुड अभिनेता और कॉस्ट्यूम डिजाइनर कृष्णा का चेन्नई में रविवार को निधन हो गया. उन्हें उम्र संबंधी बीमारियां थी. कॉस्ट्यूम डिजाइनर से अभिनेता बने कृष्णा ने टॉलीवुड की कई फिल्मों में चरित्र अभिनेता की भूमिका निभाई. रिपोट के अनुसार, उन्होंने चेन्नई में अपने आवास पर अंतिम सांस ली. टॉलीवुड की कई हस्तियों ने कृष्णा के निधन पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताई. दिग्गज अभिनेता के चार बच्चे हैं.

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले के रहने वाले कृष्णा का असली नाम मदसु कृष्णा था. सहायक पोशाक डिजाइनर के रूप में काम करने के लिए वे 1954 में मद्रास चले गए. थोड़े समय के भीतर, उन्होंने खुद को स्थापित किया और बाद में रामानायडू के स्टूडियो में पूर्णकालिक पोशाक डिजाइनर के रूप में काम किया. कृष्णा ने एनटीआर, अक्किनेनी नागेश्वर राव, चिरंजीवी, वनीश्री, जयसुधा, जयाप्रदा और श्रीदेवी सहित कई शीर्ष अभिनेता और अभिनेत्रियों के लिए ड्रेस तैयार किए. उनके द्वारा डिजाइन किए गए परिधान उन दिनों ट्रेंडसेटर थे.

कृष्णा की फिल्में
निर्देशक कोडी रामकृष्ण की सलाह पर, कृष्णा ने फिल्मों में अभिनय करना शुरू किया. 'भारत बंद' (1991) उनकी पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने खलनायक की भूमिका निभाई थी. अपने करियर में उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया. उन्होंने 'पेलम चेबाइट विनाली', 'पुलिस लॉकअप', 'अल्लरी मोगुडु', 'खलनायक' और 'पुट्टिंटिकी रा चेल्ली' जैसी फिल्मों में चरित्र अभिनेता के रूप में विभिन्न भूमिकाएं निभाईं. इसके बाद में उन्होंने फिल्म मेकर की ओर रुख किया और सुपरस्टार कृष्णा अभिनीत 'अश्वधमा' का निर्माण किया, जो ब्लॉकबस्टर रही. इसके अलावा, उन्होंने 'पेली पंडिरी' और 'अरुंधति' सहित कुछ अन्य फिल्मों का भी निर्माण किया.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details