दिल्ली

delhi

बॉडी शेमिंग को लेकर छलका 'टाइटैनिक' एक्ट्रेस केट विंसलेट का दर्द, बोलीं- मुझे मोटी...

By

Published : Dec 22, 2022, 5:07 PM IST

सन 1997 में रिलीज हुई फिल्म टाइटैनिक की एक्ट्रेस केट विंसलेट ने बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि वजन बढ़ने के बाद किस तरह से उनकी आलोचना होती थी और उन्हें मोटी कहकर बुलाया जाता था.

Etv Bharat
Etv Bharat

लॉस एंजिलिस:इतिहास की सबसे चर्चित हॉलीवुड फिल्मों में से एक जेम्स कैमरून की 'टाइटैनिक' (1997) की एक्ट्रेस केट विंसलेट ने बॉडी शेमिंग को लेकर खुलकर बात की. इस दौरान उन्होंने उस समय मिले कमेंट्स को भी शेयर किया. एक्ट्रेस ने बताया कि 'टाइटैनिक' की रिलीज के बाद से उन्होंने बहुत बॉडी शेमिंग झेली है. 47 वर्षीय अभिनेत्री ने बताया कि कुछ लोग उसे मोटी कहकर बुलाया करते थे.

एक शो के हालिया एपिसोड में टाइटैनिक एक्ट्रेस ने फिल्म के कई महत्वपूर्ण सीन के बारे में बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि जाहिर तौर पर मैं बहुत मोटी थी. एक्ट्रेस ने फिल्म प्रेमियों से मिली आलोचना को लेकर कहा कि वो मेरे लिए इतना खराब क्यों सोचते हैं, मैं इतनी भी मोटी नहीं थी. उन्होंने अपनी बॉडी शेमिंग को लेकर आगे कहा, 'मैंने जवाब दिया होता. मैंने कहा होता, 'तुमको मेरे साथ इस तरह का व्यवहार करने की हिम्मत कैसे हुई. मैं एक यंग महिला हूं, मेरा शरीर वक्त के साथ बदल रहा है, मैं इसे समझ रही हूं. उन्होंने आगे कि मैं असुरक्षित महसूस करने लगी और डर गई, इसे पहले से कहीं ज्यादा कठिन मत बनाओ.

विंसलेट ने जेम्स कैमरून की फिल्म 'टाइटैनिक' में लियोनाडरे डिकैप्रियो के साथ अभिनय किया था, जो 1912 में एक हिमखंड से टकराने के बाद डूब गया था. यह फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी, लेकिन यह कभी पुरानी नहीं हुई और आज की पीढ़ी भी इस फिल्म को बेहद पसंद करती है. फिल्म की स्टोरी, कैरेक्टर या सीन सभी के साथ भरपूर मेहनत की गई है. सुंदरता के साथ गढ़ी गई कहानी हर किसी के दिल को छू लेती है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details