दिल्ली

delhi

Women's Reservation Bill: 'थैंक यू फॉर कमिंग' Actresses ने की महिला आरक्षण बिल की सराहना, शहनाज गिल बोलीं- यह एक बेहतरीन कदम

By ANI

Published : Sep 20, 2023, 6:43 PM IST

Women's Reservation Bill: 'थैंक यू फॉर कमिंग' की एक्ट्रेस शहनाज गिल ने महिला आरक्षण बिल की सराहना की है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि यह एक बेहतरीन कदम है.

Etv Bharat

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस शहनाज गिल ने संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित होने पर बुधवार को खुशी व्यक्त की है. बुधवार को नई दिल्ली में नए संसद भवन का दौरा करने वाली शहनाज ने एएनआई को बताया कि यह एक शानदार कदम है.

शहनाज गिल ने विधेयक की सराहना करते हुए कहा, 'अगर हमें अधिकार और समान व्यवहार दिया जाता है, तो माता-पिता भी लड़कियों का समर्थन करेंगे. मैं एक छोटे से गांव से आती हूं. लड़कियों की शादी कर दी जाती है ताकि वे घर बसा सकें. लेकिन इसके बाद, अगर लड़कियों और लड़कों के साथ समान व्यवहार किया जाता है, तो बहुत सारी चीजें होती हैं देश में बदलाव आएगा.' उनके साथ 'थैंक यू फॉर कमिंग' की को-स्टार्स भूमि पेडनेकर, डॉली सिंह और शिबानी बेदी भी थीं.

डॉली ने नए महिला आरक्षण विधेयक लाने के लिए भी सरकार की सराहना की. उन्होंने कहा, 'यह एक अच्छा कदम है (महिला आरक्षण विधेयक). आरक्षण की आवश्यकता है. महिला नेताओं और महिलाओं के लिए आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है. इसके लिए, मैं काफी एक्साइटेज हूं. मुझे संसद का दौरा करने और एक सत्र देखने का अवसर भी मिला. यह यह जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर था.समय बदल रहा है. देर आए दुरुस्त आए.'

वहीं, कंटेंट क्रिएटर शिबानी बेदी, जो 'थैंक यू फॉर कमिंग' से बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, ने इसे एक 'खूबसूरत पल' कहा. एक्ट्रेस ने कहा, यह एक खूबसूरत पल है, इतिहास का एक ऐतिहासिक पल है। इस विधेयक के पारित होने से जीवन के सभी पहलुओं की महिलाओं को कानून बनाने की प्रक्रिया का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक महान विकास है.' मंगलवार को केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नए संसद भवन में लोकसभा की पहली बैठक में 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' पेश किया. सरकारी सूत्रों के अनुसार, विधेयक 21 सितंबर को राज्यसभा में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details