दिल्ली

delhi

Jawan Records : रिलीज होते ही 'जवान' के नाम होंगे ये 10 रिकॉर्ड्स, बॉक्स ऑफिस पर सुनामी पक्की समझो

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 4, 2023, 1:09 PM IST

Jawan Records : आगामी 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही शाहरुख खान की फिल्म जवान यह 10 रिकॉर्ड्स अपने नाम करने जा रही है. इसमें फिल्म कुछ रिकॉर्ड्स बनाएगी तो कुछ तोड़ेगी. इस स्टोरी में जानें 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर क्या करिश्मा करने जा रही है.

Jawan Records
जवान के रिकॉर्ड्स

हैदराबाद :बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान और साउथ लेडी सुपरस्टार नयनतारा स्टारर मच अवेटेड फिल्म 'जवान' रिलीज के लिए बॉक्स ऑफिस पर तैयार खड़ी है. यह एक्शन-ड्रामा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुनाी लाने के लिए एकदम रेडी है और आगामी 7 सितंबर को फिल्म रिलीज होते ही एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर देगी. अब इसमें चाहे कमाई के नए-नए रिकॉर्ड्स हो, चाहे फिर फुटफॉल से रिलेटेड रिकॉर्ड्स. फिल्म जवान के रिलीज होने से पहले हम आपको गिनाने जा रहे हैं उन रिकॉर्ड्स के बारे में जिन्हें 'जवान' बनाने जा रही है. वहीं, 'जवान' ने अपनी रिलीज से पहले कई रिकॉर्ड्स भी तोड़ दिए हैं, उनपर भी चर्चा करेंगे.

सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म

हिंदी सिनेमा में शाहरुख खान एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन सुनामी लाने वाले हैं. बता दें, फिल्म के एडवांस बुकिंग के आंकड़े और फैंस के बीच जवान के लेकर क्रेज बताता है कि फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे पर 70 से 75 करोड़ का बिजनेस करेगी. ऐसा कर वह हिंदी बेल्ट में बाहुबली 2 (58 करोड़), केजीएफ 2 (61 करोड़) और पठान (55 करोड़) को पीछे छोड़ देगी.

दूसरी बार खोलेंगे 50 करोड़ से खाता

शाहरुख खान हिंदी सिनेमा के पहले ऐसे स्टार होंगे जो एक ही साल में अपने फिल्म से दूसरी बार 50 करोड़ से ज्यादा से खाता खोलने जा रहे हैं. शाहरुख खान ने पठान से ओपनिंग डे पर 55 करोड़ से खाता खोला था. अब जवान से वह फिर करिश्मा करेंगे.

शाहरुख खान की दूसरी 100 करोड़ी फिल्म

फिल्म 'जवान' से हिंदी सिनेमा में एक और नया रिकॉर्ड कायम होने जा रहा है, जिसमें शाहरुख एक ही साल में दूसरी बार अपनी फिल्म से वर्ल्डवाइड ओपनिंग डे पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते दिखेंगे. इससे पहले फिल्म पठान ने ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 106 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. यह पहली बार होगा जब इंडियन सिनेमा में कोई एक्टर ऐसा कारनामा करेगा.

वर्ल्डवाइड कलेक्शन से तोड़ेगी ये रिकॉर्ड

वहीं, जवान ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 125 करोड़ का बिजनेस करेगी. ऐसे में वह बाहुबली 2 (121 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हो सकती है.

साल में दो 500 करोड़ी फिल्में

इतना ही नहीं, जवान को लेकर कहा जा सकता है कि वह डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी. अगर ऐसा हुआ तो शाहरुख खान एक साल में दो 500 करोड़ी फिल्में देने वाले इकलौते एक्टर बन जाएंगे.

'पठान' को करेगी पस्त

यह तय हो चुका है कि शाहरुख खान अपनी ही फिल्म 'पठान' का ओपनिंग डे कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है. हिंदी सिनेमा की 'पठान' पहली ऐसी फिल्म है, जिसने सबसे ज्यादा 55 करोड़ से खाता खोला था. अब जवान ओपनिंग डे पर 70 से 75 करोड़ कमाकर पठान समेत साउथ फिल्में केजीएफ 2 और बाहबली 2 का हिंदी बेल्ट में रिकॉर्ड तोड़ने जा रही है.

हिंदी में टॉप ओपनिंग कलेक्शन

बाहुबली 2 - 58 करोड़

पठान- 55 करोड़

केजीएफ 2 - 53.9 करोड़

जवान का एडवांस बुकिंग रिकॉर्ड्स

बता दें, जवान ने एडवांस बुकिंग मामले में 24 घंटे में नेशनल चेन्स में डेढ़ लाख टिकट सेल कर पठान (1,17,000) के रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है.

जवान ने तीन दिन में 5.77 लाख एडवांस टिकट बेच दिए हैं. चार दिन अभी बाकी है. वहीं, गदर 2 ने एडवांस बुकिंग में कुल 7.22 टिकट बेचे थे और वहीं, पठान 10.81 लाख. अब इन चार दिनों में जवान पठान और गदर 2 के इस रिकॉर्ड को भी मिट्टी में मिला सकती है.

ये भी पढे़ं : Jawan : शाहरुख खान की मच अवेटेड 'जवान' के इस डायलॉग पर मचा बवाल, करणी सेना ने दर्ज कराई FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details