दिल्ली

delhi

Pathaan 400 Crore in 4 Days: 'पठान' ने पार किए 400 करोड़, शाहरुख की फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड

By

Published : Jan 29, 2023, 7:41 PM IST

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने चौथे दिन भी ताबतोड़ कमाई की है. फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ रुपये की कमाई की है. आइए जानते है कि फिल्म ने वर्ल्ड वाइड पर कितना कलेक्शन किया है...

Pathan's poster (file photo- social media)
पठान का पोस्टर (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म ने चार दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. अब इसकी नजर 250 करोड़ पर टिकी है. वहीं फिल्म ने शनिवार को दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई की है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग के साथ Pathaan400crWorldwide ट्रेंड कर रहा है. आइए एक नजर डालते हैं इसके वर्ल्ड वाइड कलेक्शन पर...

डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की फिल्म 'पठान' पहले ही दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर बॉलीवुड फिल्मों के कई रिकॉर्ड तोड़ चुका है. दूसरे दिन फिल्म ने पलक झपकते ही 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. तीसरे दिन इसने 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया और चौथे दिन इसने कमाल कर दिया.

पठान ने शनिवार को 400 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है. शाहरुख ने साबित कर दिया है कि वह भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य देशों में भी फेमस हैं. इस स्पाई यूनिवर्स फिल्म के साथ शाहरुख खान चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने फिल्म का थोड़ा प्रमोशन भी किया है. टीवी और लाइव शो के बजाय शाहरुख ने सीधे अपने फैंस से मिलने का प्लान बनाया जो कि सफल रहा.

'पठान' में सलमान खान का कैमियो भी है. इसलिए पिछले साल भाईजान की कोई फिल्म नहीं आई तो सिनेमा हॉल में उन्हें देखने के लिए फैन्स की भीड़ लग गई. कुल मिलाकर पठान हिंदी सिनेमा में इतिहास रचने की ओर बढ़ रहे हैं और इसकी रफ्तार अब थमती नहीं दिख रही है. उम्मीद की जा रही है कि वीकेंड के अंत तक फिल्म 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी.

यह भी पढ़ें:#AskSRK : 'किंग खान' के फैंस ने पूछा 'आपकी फेवरेट हीरोइन कौन है? ' जानिए शाहरुख का जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details