दिल्ली

delhi

Pathaan Rating In UK : जानिए शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को UK में BBFC ने दी कौन सी रेटिंग

By

Published : Jan 24, 2023, 6:30 PM IST

'बेशर्म रंग' गाने के लिए विवादों में फिल्म 'पठान' 25 जनवरी को दुनिया भर के कई देशों में रिलीज किया जायेगा. इसी बीच फिल्म पठान को ब्रिटिश फिल्म क्लासिफिकेशन बोर्ड की ओर से 12A रेटिंग सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर..British Board of Film Classification. Shah Rukh Khan film Pathaan. BBFC 12A Rating

Pathaan Rating
अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म पठान

मुंबई: अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के रिलीज होने से पहले ब्रिटिश फिल्म क्लासिफिकेशन बोर्ड (बीबीएफसी) ने उसे ‘12’ रेटिंग दी है. फिल्म दुनियाभर में 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. बीबीएफसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘पठान’ की रेटिंग और उसका विवरण साझा किया है. बता दें कि 12A रेटिंग के बाद 12 साल से छोटा बच्चा किसी व्यस्क के साथ फिल्म देख सकता है. फिल्म बच्चे के लायक है नहीं यह बच्चों को साथ में ले जाने वाले अभिभावक तय करेंगे.

क्या है 12A रेटिंग प्रणाली
रेटिंग प्रणाली के अनुसार, 12 वर्ष से कम उम्र का कोई भी बच्चा सिनेमाघर में ‘12A रेटिंग’ वाली फिल्म तब तक नहीं देख सकता जब तक कि उसके साथ कोई वयस्क न हो. ‘12A’ रेटिंग की फिल्म देखने के लिए 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चे को ले जाने की योजना बना रहे वयस्कों को यह विचार करना चाहिए कि क्या फिल्म उस बच्चे के लिए उपयुक्त है या नहीं.

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी है ‘पठान’
सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ‘पठान’ एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है, जिसमें एक खुफिया अधिकारी और किसी जमाने में ठग रह चुका एक शख्स भारतीय धरती पर होने वाले एक हमले को रोकने के लिए मिलकर काम करते हैं. बीबीएफसी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, फिल्म में खून-खराबे, सेक्स के हल्के-फुल्के संदर्भ और बिना विवरण के वेश्यावृत्ति के मौखिक संदर्भ के कारण इसे ‘12A’ रेटिंग दी गई है. फिल्म में गोलीबारी, छुरा घोंपना, गला घोंटना और विस्फोट करने के साथ-साथ हाथापाई के दृश्य भी हैं.

फिल्म निर्माण कंपनी ‘यशराज फिल्म्स’ के बैनर तले बनी इस फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं. सुपरस्टार शाहरुख खान आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ‘जीरो’ में मुख्य भूमिका में नजर आए थे. ‘यशराज फिल्म्स’ के अनुसार, फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में 100 से अधिक देशों में रिलीज किया जाएगा.
(पीटीआई-भाषा)

ये भी पढ़ें-Ajay Devgan on SRK : 'पठान' की एडवांस बुकिंग पर अजय का बयान, शाहरुख ने दिया ये जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details